वाघेला ने की तीसरे मोर्चे की घोषणा, कहा- खुद नहीं लड़ूंगा चुनाव

punjabkesari.in Tuesday, Sep 19, 2017 - 03:51 PM (IST)

अहमदाबाद: गुजरात के दिग्गज नेता तथा पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला ने इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा और मुख्य विपक्षी कांग्रेस के तीसरे विकल्प के तौर पर उतरने की तैयारी कर रहे एक नये मोर्चे जन विकल्प की आज घोषणा की। हालांकि उन्होंने साफ तौर पर कहा कि वह स्वयं चुनाव नहीं लड़ेंगे।

नहीं करेंगे नकारात्मक राजनीति: वघेला
गत 21 जुलाई को अपने 77 वें जन्मदिवस पर कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष पद छोडऩे तथा पार्टी से नाता तोडऩे वाले वाघेला ने आज कहा कि वह 21 सितंबर को नवरात्रि के पहले दिन से चुनाव अभियान की शुरूआत अंबाजी से करेंगे। नया मोर्चा सभी 182 सीटों पर प्रत्याशी उतारने का प्रयास करेगा। उन्होंने कहा कि इससे जुड़े लोगों ने कुछ बिंदुओं पर जनता से सर्वे किया जिसमें लोगों ने उन्हें मुख्यमंत्री के प्रत्याशी के तौर पर कांग्रेस के अहमद पटेल अथवा मौजूदा मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से बेहतर माना है। वह नकारात्मक राजनीति नहीं करेंगे और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, अमित शाह, सोनिया गांधी अथवा राहुल गांधी पर व्यक्तिगत आक्षेप न कर उनकी सरकारों पर ही टिप्पणी करेंगे। 

भाजपा और कांग्रेस पर लगाया आपसी फिक्सिंग का आरोप 
वाघेला ने कहा कि जन विकल्प जाति आधारित राजनीति का समर्थक नहीं है। यह गैर आरक्षित वर्गों के आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को 25 प्रतिशत आरक्षण देने के लिए विधानसभा और संसद की मदद से कानून बनाने का समर्थक है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस छोड़ कर भाजपा में जाने वाले विधायक उनके इशारे पर नहीं गये बल्कि पार्टी ने उनकी बात न सुनकर एक तरह से उन्हें धक्का मार कर भाजपा में भेज दिया है। उन्होंने भाजपा और कांग्रेस में आपसी फिक्सिंग का भी आरोप लगाया और कहा कि उनका मोर्चा भाजपा की बी टीम नहीं है बल्कि खुद ही एक टीम जिसकी बी टीम भाजपा और सी टीम कांग्रेस है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News