उत्तराखंड का आज पेश होगा बजट,  मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Mar 15, 2023 - 05:25 AM (IST)

नेशनल डेस्क : ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण स्थित भराड़ीसैंण में राज्यपाल ले.ज. गुरमीत सिंह (सेनि) के अभिभाषण के साथ विधानसभा के बजट सत्र का आगाज हो गया। इस दौरान सदन के बाहर और भीतर विपक्षी सदस्यों ने जमकर नारेबाजी और विरोध प्रदर्शन किया। राज्यपाल के पूरे भाषण के दौरान कांग्रेस विधायक नारेबाजी करते रहे। आखिर में राज्यपाल को विपक्षी सदस्यों से शांत रहने की अपील करनी पड़ी। इस पर विपक्षी सदस्य कुछ देर शांत हुए लेकिन उन्होंने फिर नारेबाजी शुरू कर दी।

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें-
आईएनएस द्रोणाचार्य को ‘राष्ट्रपति निशान' से सम्मानित किया जाएगा

भारतीय नौसेना के प्रमुख गोलाबारी प्रशिक्षण स्कूल आईएनएस द्रोणाचार्य को उसकी उल्लेखनीय सेवा के लिए बृहस्पतिवार को प्रतिष्ठित राष्ट्रपति निशान यानी ‘प्रेसीडेंट्स कलर' से सम्मानित किया जाएगा। रक्षा मंत्रालय के मुताबिक, यह सम्मान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू प्रदान करेंगी। इस सम्मान को तीनों शस्त्र बलों की सर्वोच्च कमांडर राष्ट्रपति द्वारा प्रदान किया जाने वाला शीर्ष पुरस्कार माना जाता है और यह राष्ट्र की विशिष्ट सेवा करने वाली इकाई को प्रदान किया जाता है।

लंदन में राहुल गांधी के बयान पर बोलीं हेमा मालिनी
विदेश में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी द्वारा दिए गए बयान पर भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमारे देश का नाम ऊंचा लेकर जा रहे हैं। विदेश में कहीं भी जाओ तो आज सब लोग भारत का नाम पसंद करते हैं। विदेश में जाकर हमारे देश के बारे में ऐसा बोलना उचित नहीं है। वहीं तेलुगु गीत ‘नाटु नाटु’ को ऑस्कर दिए जाने पर मथुरा से बीजेपी सांसद हेमा मालिनी  ने कहा,  मुझे हैरानी और खुशी हो रही है कि हमारे देश में ऐसी फिल्म बनी।

राहुल ने साधा PM मोदी पर निशाना
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि PM का विदेश जाना और वहां अडानी को नए बिजनेस डील मिलना, कोई संयोग नहीं है। ब्लकि मोडानी ने भारत की फॉरेन पॉलिसी को फॉरेन डील पॉलिसी बना दिया है। वहीं दूसरी ओर, लंदन में भारत के लोकतंत्र को लेकर दिए बयान को लेकर जहां लोकसभा और राज्यसभा में हंगामा हो रहा है वहीं केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने राहुल गांधी के बयान पर हमला करते हुए कहा कि देश में किसने तानाशाही की, उनके पार्टी में किस तरह की तानाशाही चल रही है।

ऑस्कर जीतने पर राज्यसभा में RRR की गूंज
ऑस्कर में दो भारतीय फिल्मों ने RRR और elephant whisperers ने भारत का नाम ऊंचा किया। ऑस्कर में elephant whisperers ने शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री में अवॉर्ड जीता जबकि RRR के गाने नाटू-नाटू ने दुनिया का दिल जीत लिया। राज्यसभा में भी RRR के नाटू-नाटू गाने को ऑस्कर मिलने पर राज्यसभा में भी बधाई दी गई। इस दौरान राज्यसभा सांसद जया बच्चन संसद में RRR की तारीफ करती हुई नाराज हो गई।

पीएम मोदी को मारने की तैयारी कर रही है कांग्रेस
बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने कांग्रेस पर एक बड़ा आरोप लगाया। पंजाब में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक का हवाला देते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं है। कांग्रेस पीएम मोदी की हत्या कराना चाहती है। उन्होंने कहा कि अडाणी तो सिर्फ बहाना है, मोदी को गाली देना है। 10 साल में जहां कांग्रेस विवादों में घिरी रही वहीं 10 साल में मोदी की सरकार उम्मीदों से घिरी रही है।

जमानत पर तोल-मोल करने लगा फ्लाइट में सिगरेट पीने वाला
‘एयर इंडिया' (Air India) के विमान में स्मोकिंग व अभद्र व्यवहार करने के आरोप में गिरफ्तार एक व्यक्ति को यहां की एक अदालत ने जेल भेज दिया है। व्यक्ति ने जमानत के लिए 25,000 रुपए देने से इनकार कर दिया था और दावा किया कि भारतीय दंड संहिता की धारा के तहत जुर्माना केवल 250 रुपए है। अदालत ने आरोपी रत्नाकर द्विवेदी को जमानत दे दी थी, लेकिन उसने जमानत राशि देने से इनकार कर दिया और सोमवार को अदालत से कहा कि वह जेल जाने को तैयार है।

देश का प्रधानमंत्री पढ़ा लिखा होना चाहिए
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने दो सहकर्मियों को जेल में डालने एवं नोटबंदी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए मंगलवार को कहा कि देश के प्रधानमंत्री का पढ़ा-लिखा होना जरूरी है क्योंकि कम पढ़े-लिखे प्रधानमंत्री को कोई भी बेवकूफ बना देगा। यहां भेल के दशहरा मैदान में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा, ‘‘मेरे दो शानदार मंत्रियों को गिरफ्तार कर लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News