वाशिंगटन में खालिस्तानी समर्थकों का हंगामा, SC के वकील की दिल्ली पुलिस में शिकायत, ''इनके पासपोर्ट रद्द करो''

punjabkesari.in Monday, Mar 27, 2023 - 02:17 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अमेरिका के वाशिंगटन स्थित भारतीय दूतावास के बाहर किए गए प्रदर्शन को लेकर खालिस्तानी समर्थकों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट के एक वकील ने दिल्ली पुलिस में शिकायत दी है। वकील ने अमेरिकी प्रदर्शनकारियों के खिलाफ शिकायत की है। शिकायतकर्ता वकील ने दिल्ली पुलिस से प्रदर्शनकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने और उनके पासपोर्ट रद्द करने की कानूनी कड़ी कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।

 

शिकायत में क्या?

वकील ने शिकायत में कहा कि प्रदर्शनकारियों ने अमेरिका में भारतीय राजदूत तरनजीत सिंह संधू और वाशिंगटन में भारतीय दूतावास के कर्मचारियों को धमकी दी और उनके साथ दुर्व्यवहार किया। उन्होंने भारतीय दूतावास में भी तोड़फोड़ की और वाशिंगटन में एक भारतीय पत्रकार के साथ गाली-गलौज और दुर्व्यवहार किया और उस पर हमला भी किया। इतना ही नहीं प्रदर्शनकारियों ने भारतीय दूतावास के बाहर भारत के खिलाफ बड़े पैमाने पर जनता को भड़काया और उकसाया। शिकायत में कहा गया कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में, खालिस्तानी प्रदर्शनकारियों में से एक को भारत में धार्मिक अल्पसंख्यकों की कथित हत्याओं के बारे में निराधार दावे करते सुना जा सकता है।

 

प्रदर्शनकारियों द्वारा दिए गए बयान स्पष्ट रूप से दिखाते हैं कि प्रदर्शनकारियों का इरादा सिखों और मुसलमानों को भारत और भारत सरकार के खिलाफ भड़काना था। खालिस्तान समर्थक प्रदर्शनकारियों द्वारा किए गए ये कार्य और बयान भड़काऊ प्रकृति के हैं, जो भारत के विभिन्न धर्मों और जनता के बीच वैमनस्य, घृणा और शत्रुता पैदा करने का इरादा रखते हैं और जनता को भारत सरकार के खिलाफ लड़ने के लिए उकसाते हैं।इन प्रदर्शनकारियों ने अपने कृत्यों और बयानों के माध्यम से आईपीसी की धारा 153,153ए, 504,505,506,120 के तहत अपराध किए हैं जो गंभीर हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News