UP: नाबालिग छात्रा पर युवकों ने फेंका तेजाब, गंभीर रूप से झुलसी, हालत गंभीर

punjabkesari.in Monday, Oct 07, 2024 - 11:59 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले के रहरा थाना क्षेत्र में सोमवार सुबह एक किसान की नाबालिग बेटी पर कथित तौर पर दो अज्ञात हमलावरों ने तेजाब फेंक दिया, जिससे वह गंभीर रूप से झुलस गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) राजीव कुमार सिंह ने आठवीं कक्षा में पढ़ने वाली पीड़िता के परिजनों द्वारा की गई शिकायत के हवाला से बताया, "घटना तड़के करीब साढ़े तीन बजे हुई जब नाबालिग पर अज्ञात हमलावरों ने हमला किया और उस पर कोई ज्वलनशील पदार्थ फेंका, जिससे वह जल गई।" उन्होंने बताया कि पीड़िता को गंभीर हालत में उच्च चिकित्सा केंद्र में रेफर कर दिया गया है।

पीड़िता के भाई ने बताया कि घटना तड़के करीब साढ़े तीन बजे की है, जब उसकी बहन को अज्ञात व्यक्ति सोते समय मुंह दबाकर करीब के जंगल में ले गए। उन्होंने बताया कि फिलहाल उसकी बहन कुछ भी बताने की स्थिति में नहीं है, उसकी हालत में सुधार होने पर ही घटना का पता चल सकेगा। वहीं, पुलिस सूत्रों ने बताया है कि पुलिस को आज शाम चार बजे घटना की सूचना मिली। उनके मुताबिक, पुलिस को प्रथम दृष्टया मामला रंजिश से जुड़ा लग रहा है।

पुलिस के अनुसार पीड़िता के भाई की तहरीर के आधार पर रहरा थाने में मुकदमा दर्ज कर आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार मामले में गांव के ही एक व्यक्ति का नाम सामने आया है। अधिकारियों ने कहा कि घटनास्थल का मौका मुआयना कर सुराग जुटाए जा रहे हैं और जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

अमरोहा की जिलाधिकारी निधि गुप्ता ने कहा कि उन्होंने लड़की की स्थिति के बारे में जिला पुलिस प्रमुख और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से बात की है और वह हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए काम कर रही हैं। गुप्ता ने कहा, "हम पीड़िता और उसके परिवार को राहत प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं।" मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. आभा ने कहा कि लड़की को उच्च चिकित्सा केंद्र में भेजा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News