UP: लंच बॉक्स में नॉनवेज लेकर स्कूल पहुंचा छात्र, प्रिंसिपल ने काट दिया नाम, अब खड़ा हो गया हंगामा

punjabkesari.in Friday, Sep 06, 2024 - 05:49 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के अमरोह से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां के एक प्राइवेट स्कूल में नॉनवेज टिफिन लेकर आने पर मुस्लिम बच्चे को स्कूल से सस्पेंड कर दिया गया। अब इस मामले ने तूल पकड़ लिया है। दरअसल, स्कूल के प्रिंसिपल का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो बच्चे की मां से कहते हैं कि हम ऐसे बच्चे को शिक्षा नहीं दे सकते जो बड़े होकर मंदिर होकर हमारे मंदिर तोड़ते हैं। वीडियो सामने आने के बाद अब पुलिस ने कहा कि मामले में प्रिंसिपल के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ऐसे बच्चे को नहीं पढ़ा सकते जो मंदिर तोड़ेगा: प्रिंसिपल
बता दें कि जिस बच्चे को लेकर यह विवाद हुआ है वो नर्सरी क्लास का छात्र है, प्रिंसिपल ने कहा कि नर्सरी के इस बच्चे की वजह से बाकी बच्चे परेशान हैं। हमें ऐसे बच्चों को नहीं पढाना जो हमारे मंदिरों को तोड़ेंगे। खाने में नॉनवेज लेकर आएंगे। प्रिंसपिल ने दावा किया कि बच्चे ने कहा कि मैं सभी को मुसलमान बनाऊंगा।


बच्चे की मां ने लगाए भेदभाव के आरोप
वहीं बच्चे की मां ने कहा कि स्कूल में हिंदू-मुस्लिम की बातें की जाती हैं। सुबह से दोपहर एक बजे तक बच्चों को अकेले क्लास में बैठा कर रखा गया लेकिन प्रिंसिपल ने परिजनों को जानकारी तक नहीं दी। महिला का आरोप है कि उसके बेटे को लेकर प्रिंसिपल ने नर्सरी के बच्चों से कहा कि वो सबको मारने का इरादा रखता है। महिला ने कहा कि यही वजह है कि क्लास के दूसरे बच्चे उनके बेटे को मारते हैं। महिला ने कहा कि उससे प्रिंसिपल ने कहा कि हमने आपको आपके बच्चे का नाम स्कूल से काटने के लिए बुलाया है।

जांच के लिए 3 राजकीय कॉलेजों के प्रधानचार्यों की एक संयुक्त टीम बनी
इसके बाद शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया और बेसिक शिक्षा अधिकारी ने वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए हिल्टन कान्वेंट स्कूल के प्रिंसिपल और बच्चे की मां की कहासुनी और आरोप प्रत्यारोप की जांच के लिए अमरोहा के 3 राजकीय कॉलेजों के प्रधानचार्यों की एक संयुक्त टीम बना दी है। जो इस पूरे मामले की जांच रिपोर्ट तीन दिन में देगी। मुस्लिम कमेटी के अध्यक्ष हाजी खुर्शीद अनवर ने कहा कि हम आरोपी प्रिंसिपल पर मुकदमा दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं क्योंकि यह हमारे बच्चों के भविष्य से जुड़ा मामला है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News