एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Aug 23, 2017 - 02:04 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

हे 'प्रभु'! UP में फिर रेल हादसाः कैफियात एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 74 यात्री घायल
दिल्ली जा रही कैफियत एक्सप्रेस के 10 डिब्बे करीब रात 2 बजकर 50 मिनट पर पटरी से उतर गए। इस दुर्घटना में 74 से ज्यादा यात्री घायल हो गए। राज्य में पिछले चार दिनों में यह दूसरा रेल हादसा है। उत्तर मध्य रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया कि ट्रेन आजमगढ़ से दिल्ली जा रही थी व पाटा और अच्छल्दा रेलवे स्टेशन के मध्य एक डम्पर इसके इंजन से टकरा गया।

मालेगांव ब्लास्ट केस: 9 साल बाद जेल से बाहर आए आरोपी कर्नल पुरोहित
सुप्रीम कोर्ट से 2008 मालेगांव विस्फोट कांड में जमानत मिलने के बाद लेफ्टिनेंट कर्नल श्रीकांत प्रसाद पुरोहित को आज 9 साल बाद नवी मुंबई स्थित तालोजा जेल से रिहा कर दिया गया। सुबह करीब पौने ग्यारह बजे वह जेल से एक कार में रवाना हुए। सैन्य पुलिस और सेना के त्वरित प्रतिक्रिया बल की एक टीम ने पुरोहित को जेल के बाहर छोड़ा। नासिक के मालेगांव में 2008 में हुए बम विस्फोट के सिलसिले में पुरोहित करीब नौ साल से जेल में बंद थे।

बवाना विधानसभा उपचुनाव: केजरीवाल की अग्निपरीक्षा आज
 दिल्ली के बवाना विधानसभा क्षेत्र में हो रहे उपचुनाव के लिए मतदान आज सुबह शुरू हो गया और ये चुनाव मुख्यमंत्री केजरीवाल के लिए किसी अग्निपरिक्षा से कम नहीं है। इस सीट पर पहले आम आदमी पार्टी आप की ही कब्जा था लेकिन राजौरी गार्डन विधानसभा में हुए उपचुनाव में मिली हार के बाद पार्टी का भ्रम टूट गया। आप के उम्मीदवार की जमानत तक जब्‍त हो गई थी। ऐसे में आप के लिए लोकप्रिय बने रहने के लिए भी जरूरी की पार्टी सत्‍ता में रहते हुए चुनाव जीते।

तीन तलाक पर SC के फैसले से भाजपा की लग सकती है लॉटरी
 उच्चतम न्यायालय ने एेतिहासिक फैसले में मुस्लिम समुदाय में प्रचलित एक बार में तीन तलाक कह कर तलाक देने की 1400 साल पुरानी प्रथा खत्म करते हुए इसे पवित्र कुरान के सिद्धांतों के खिलाफ और इससे इस्लामिक शरिया कानून का उल्लंघन करने सहित अनेक आधारों पर निरस्त कर दिया। तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद भाजपा को मुस्लिम कम्युनिटी की खासकर आधी आबादी और यूथ्स का सपोर्ट मिल सकता है।

2 ट्रेन हादसों के बाद रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अशोक मित्तल ने दिया इस्तीफा!
उत्तर प्रदेश के खतौली में उत्कल एक्सप्रेस और कैफियत एक्सप्रेस रेल दुर्घटना को प्रधानमंत्री कार्यालय (पी.एम.ओ.) ने बहुत गंभीरता से लिया है, साथ ही इस मामले में लापरवाही के चलते बड़े बदलाव के संकेत मिले हैं। पी.एम.ओ. की सख्ती के बाद अब रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष ए.के. मित्तल पर भी गाज गिरने की खबर है। 

RBI जारी करेगा 200 रुपए का नोटः वित्त मंत्रालय
 अवैध कारोबार को रोकने के लिए रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया पहली बार 200 रुपए का नया नोट जारी करने जा रहा है। आज वित्त मंत्रालय ने भी इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। सितंबर के पहले हफ्ते यह नया नोट मार्कीट में आ सकता है। बता दें कि 100 रुपए और 500 रुपए के बीच का कोई नोट अभी तक उपलब्ध नहीं है।

बैलिस्टिक मिसाइलों को लेकर किम ने दिया ये खतरनाक आदेश!
उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन ने रॉकेट इंजनों तथा अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइलों का और निर्माण करने का आदेश दिया है। उत्तर कोरिया की सरकारी मीडिया ने आज यह जानकारी दी। इस साल उत्तर कोरिया के परमाणु हथियार कार्यक्रमों को लेकर तनाव बढ़ गया है और उसने किम की देखरेख में गत महीने दो आईसीबीएम का परीक्षण किया था जिसकी जद में अमरीका का मुख्य भूभाग आने का दावा किया गया। अमरीका और उत्तर कोरिया ने एक-दूसरे को धमकियां दी, हालांकि बाद में दोनों देशों के बीच जुबानी जंग कम हो गई। 

LFW के दौरान इतने महंगे क्लच और शू पहनकर पहुंची किंग खान की बेटी सुहाना, कीमत देख होंगे हैरान
बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान ने भी LFW में शिरकत की थी। जहां वह एक्टर चंकी पांडे के भतीजे अहान पांडे के साथ नजर आई। सुहाना हमेशा अपने फैशन लुक के कारण चर्चा में रहती है।

ज्योतिष की राय: दशम भाव से चुनें करियर, बदलेगा जीवन और भाग्य
मंगल प्रबल होना परम आवश्यक है। अगर कारकांश लग्र में पूर्ण चंद्रमा अथवा शुक्र साथ-साथ हों अथवा लग्र में बैठे हुए शुक्र पर चंद्रमा की दृष्टि हो तो वह जातक अपनी आजीविका अपनी विद्वता से चलाता है। ग्रहों में बुध को संवाहक माना गया है। अत: बुध का प्रभावशाली होना डाक विभाग में उच्च पद पर पहुंचाता है। कर विभाग का संबंध आय तथा पैसे की वसूली से है। अत: बुध का शुभ होना लाभ देता है।

Video: शाहिद अफरीदी ने T-20 मैच में खेली धमाकेदार पारी, 42 गेंदों में ठोका शतक
अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी की बल्लेबाजी का जादू एक बार फिर से देखने को मिला। नेटवेस्ट टी20 ब्लास्ट के दौरान अपनी टीम हैम्पशायर के लिए डर्बीशायर के खिलाफ महज़ 42 गेंदों में ही सेंचुरी लगा दी। इस दौरान ऐसी बल्लेबाजी देख सभी क्रिकेट फैंस हक्के बक्के रह गए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News