UP: शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग, 4 मासूम बच्चों की हुई मौत...मेरठ का मामला

punjabkesari.in Sunday, Mar 24, 2024 - 05:59 PM (IST)

नेशनल डेस्कः उत्तर प्रदेश के मेरठ में शॉर्ट सर्किट से चार बच्चों की मौत हो गई। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि मेरठ के पल्लवपुरम इलाके में एक घर में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगने से चार बच्चों की मौत हो गई। दौराला की सर्कल ऑफिसर शिचिता सिंह के मुताबिक, ''23 मार्च की शाम करीब 4:40 बजे हमें पल्लवपुरम थाना क्षेत्र के मोदीपुरम की जनता कॉलोनी में एक घर में आग लगने की सूचना मिली. अग्निशमन सेवा और पुलिस की टीमें तुरंत घटनास्थल पर पहुंच गईं।'' अग्निशमन सेवा और पुलिस टीमों की त्वरित प्रतिक्रिया पर, यह निर्धारित किया गया कि आग आवास के भीतर शॉर्ट सर्किट से लगी थी।

शिचिता सिंह ने कहा, "पहुंचने पर पता चला कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी है।" आग की घटना से प्रभावित परिवार में पति-पत्नी और उनके चार बच्चे शामिल हैं। पति और पत्नी की पहचान जॉनी और बबीता के रूप में की गई। शिचिता सिंह ने कहा, "शॉर्ट सर्किट से प्रभावित परिवार में पति, पत्नी और चार बच्चे शामिल थे, जिन्हें आपातकालीन उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। चार बच्चे 70% जल गए, इसलिए उन्हें मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया।" डॉक्टरों प्रयासों के बावजूद, सभी चार बच्चों ने मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

इलाज के दौरान मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने बताया कि गंभीर रूप से जलने के कारण चारों बच्चों ने दम तोड़ दिया, और महिला को आगे के इलाज के लिए सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहां उसका अभी भी इलाज चल रहा है। जॉनी का इलाज किया गया है और वर्तमान में है स्थिर स्थिति में, खतरे से बाहर,'' शिचिता सिंह ने कहा।

इससे पहले शनिवार को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद स्थित एक ड्राई फ्रूट कंपनी में आग लग गई। किसी जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं है। फायर स्टेशन ट्रोनिका सिटी को आग की घटना की सूचना मिली और पांच इंजन मौके पर भेजे गए। 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News