UP Assembly polls: बड़ी संख्या में टिकट काटने की तैयारी में BJP आलाकमान, 45 नामों पर लटकी है तलवार

punjabkesari.in Tuesday, Jan 11, 2022 - 06:33 PM (IST)

नेशनल डेस्कः उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या के इस्तीफे के बीच भारतीय जनता पार्टी में टिकट बंटवारे को लेकर दिल्ली में बड़ी बैठक चल रही है। किसे कहां से टिकट मिलेगा और कौन उम्मीदवार टिकट के लायक नहीं है, इस पर लगातार चर्चा हो रही है। इस कड़ी में सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि इस बार भाजपा में बड़ी संख्या में टिकट कटेंगे। दरअसल दिल्ली में इस समय पार्टी की ओर से टिकटों के बंटवारे को लेकर मंथन चल रहा है।

खबर है कि इस बार भाजपा के मौजूदा 45 से ज्यादा उम्मीदवारों का टिकट कट सकता है। इस बार आला कमान काफी बड़ी संख्या में टिकट काटने की तैयारी में है। उम्मीदवारों का लेखा जोखा उनके सामने है। ऐसे में वे गणित बैठाकर उन सभी उम्मीदवारों का टिकट काट रहे हैं जिन पर दांव खेलने से निराशा हो सकती है।

जो डर रहे वे दे रहे इस्तीफा
इस बीच लगातार भाजपा के विधायकों के इस्तीफों की खबरें भी आ रही हैं. इस पर भाजपा के आला नेताओं का कहना है कि केवल वे ही विधायक ​पीछे हट रहे हैं, जिन्हें लग रहा है कि उनका टिकट कट जाएगा। दरअसल इन उम्मीदवारों को आशंका है कि उनके काम के दम पर जब विश्लेषण होगा तो निश्चित तौर पर उनका टिकट कट जाएगा, इसलिए ये लोग पहले से ही इस्तीफा देकर पार्टी से हट रहे हैं। साथ ही बड़े नेताओं का यह भी मानना है कि लोग योगी सरकार की कार्यप्रणाली से खुश हैं। उनसे जनता को किसी तरह की नाराजगी नहीं है। लेकिन कुछ विधायक हैं, जिनसे लोकल स्तर पर जनता परेशान है या नाराज है।

उधर, खबरें आ रही हैं कि आने वाले दिनों में कई और विधायक पार्टी छोड़ने का ऐलान कर सकते हैं। विधानसभा चुनाव नजदीक हैं इसलिए भाजपा किसी भी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहती है। खबरों के अनुसार पार्टी में अंदर ही अंदर नाराज नेताओं को मनाने की कोशिशें भी की जा रही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News