असम : वाेटिंग के बीच मतदान केंद्र पर मिली इस्तेमाल न की गई EVM, जांच शुरू

punjabkesari.in Sunday, May 02, 2021 - 12:21 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  असम के हैलाकांडी जिले में शनिवार शाम को एक मतगणना केंद्र परिसर में एक पेटी में एक ईवीएम मिली जिसका इस्तेमाल नहीं किया गया था। एक सरकारी विज्ञप्ति में बताया गया कि बिना इस्तेमाल वाली ईवीएम मिलने पर जिला निर्वाचन अधिकारी मेघ निधि दहल निर्वाचन अधिकारियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और मशीन के बारे में पूछताछ की। 


चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार भी घटनास्थल पर पहुंच गए। जांच में पाया गया कि मतदान वाले दिन अतिरिक्त मशीन के तौर पर इस ईवीएम को रखा गया था और यह गलती से मतगणना केंद्र पर पहुंच गई। विज्ञप्ति में बताया कि मशीन पर कोई भी मत नहीं डाला गया। मशीन को चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों के सामने खोला गया तो इस बात से संतुष्टि हुई कि इसका कोई दुरुपयोग नहीं किया गया। 


ईवीएम को फौरन उपायुक्त कार्यालय में स्थित ईवीएम भंडार गृह भेजा गया। विज्ञप्ति में दहल के हवाले से कहा गया कि अतिरिक्त मशीन के तौर पर रखी गई ईवीएम एक पेटी में पाई गई जिसे मतदान केंद्र ले जाया गया था। उन्होंने कहा, कि उम्मीदवार इस बात से संतुष्ट थे कि यह ईवीएम अतिरिक्त ईवीएम थी और इसमें कोई मत नहीं डाला गया। बाद में मशीन को ईवीएम भंडार गृह ले जाया गया और सुरक्षित रख दिया गया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News