तिरुवनंतपुरम में अनोखी शादी, केरल की पहली ट्रांससेक्सुअल जोड़ी बनी

punjabkesari.in Thursday, May 10, 2018 - 07:43 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कहते हैं जोड़ियां ऊपर बनाई जाती है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है तिरुवनंतपुरम से। यहां ईशान के शान और सूर्या ने ट्रांससेक्सुअल शादी की है। यह केरल का पहला ऐसा जोड़ा बन गया है। तिरुवनंतपुरम के एक विवाह समारोह में शादी करने के बाद ईशान और सूर्या अब पति-पत्नी बन गए हैं और शादी करने के बाद बेहद खुश नजर आ रहे हैं। इन दोनों की शादी परिजनों ने बड़े धूमधाम से की है। तस्वीरों में देख सकते हैं यह जोड़ा कितना खूबसूरत लग रहा है।

विवाह करने के बाद ईशान और सूर्या केरल के पहले ट्रांससेक्सुअल कपल बन गए हैं। इस दौरान आशीर्वाद देने के लिए दोनों परिवारों के लोग मौजूद रहे। दोनों ने एक सामान्य सामाजिक जीवन बीताने की बात कही है। 

ट्रांसजेंडर होने के कारण अपने परिवारों की ओर से बहिष्कृत ईशान और सूर्या ने 2014 में लिंग परिवर्तन सर्जरी कराई थी। इसमें ईशान की उम्र 32 साल और सूर्या की उम्र 31 साल है। अपना लिंग बदलवाकर पुरुष बन चुके ईशान इससे पहले ‘महिला’ थे और महिला बन चुकी सूर्या कभी ‘पुरुष’ थीं।

दुल्हन बनना उनका सपना रहा हैः सूर्या
ईशान ने इस साल अप्रैल में टीवी एंकर सूर्या से शादी करने की घोषणा की थी। ईशान की सूर्या से मुलाकात 6 साल पहले हुई थी और तब से दोनों एक दूसरे को डेट कर रहे हैं। एक मध्यम वर्गीय हिंदू परिवार से संबंध रखने वाली सूर्या केरल में टीवी का एक फेमस चेहरा है। वहीं ईशान एक मुस्लिम परिवार से हैं। महिला बन चुकी सूर्या ने पिछले दिनों अपने एक बयान कहा था कि दुल्हन बनना उनका सपना रहा है। उन्होंने यह भी बताया था कि उन्हें अपने लिंग की वजह से काफी परेशानियों से 
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News