केंद्रीय मंत्रिमंडल ने दिल्ली के लोगों को किया निराश : केजरीवाल

punjabkesari.in Friday, Mar 08, 2019 - 12:04 AM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि मेट्रो के चौथे चरण की परियोजना के तहत प्रस्तावित छह गलियारों में से केवल तीन को मंजूरी देने के केंद्र के फैसले से दिल्लीवासी ‘बहुत निराश’ हैं। उन्होंने हैरानी जताई कि मोदी सरकार ‘दिल्ली के लोगों के इतने खिलाफ’ क्यों हैं।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के विकास पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए। इससे पहले दिन में, केंद्रीय मंत्रिमंडल ने मेट्रो के चौथे चरण के तहत प्रस्तावित छह गलियारों में से तीन -- मुकुंदपुर-मौजपुर, आर के आश्रम-जनकपुरी पश्चिम और एयरो सिटी-तुगलकाबाद-- को मंजूरी दी। केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा अभी तक अनुमोदित नहीं किए गए अन्य तीन प्रस्तावित गलियारों में, रिठाला-बवाना-नरेला, इंद्रलोक-इंद्रप्रस्थ और लाजपत नगर-साकेत जी ब्लॉक शामिल हैं।

केजरीवाल ने ट्विटर पर कहा, ‘‘ दिल्ली के लोग इस बात से बहुत निराश हैं कि केंद्र ने छह में से तीन गलियारों को मंजूरी देने का फैसला किया है। मोदी सरकार दिल्ली की जनता के इतने खिलाफ क्यों है?’’ उन्होंने कहा, ‘‘ मोदी सरकार हर परियोजना में बाधा क्यों पैदा करती है? दिल्ली के विकास पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए। दिल्ली राष्ट्र की राजधानी है।’’ बहरहाल, दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने केंद्रीय मंत्रिमंडल के फैसले का स्वागत किया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News