डिनर पार्टी में महिला से बदसलूकी करने वाला ब्रिटिश मंत्री निलंबित (VIDEO)

punjabkesari.in Saturday, Jun 22, 2019 - 01:08 PM (IST)

लंदनः एक राजनीतिक बैठक के दौरान महिला कार्यकर्ता के साथ बदसलूकी करने के मामले में ब्रिटेन के विदेश और राष्ट्रमंडल कार्यालय (एफसीओ) में भारत मामलों के प्रभारी मंत्री मार्क फील्ड को शुक्रवार को निलंबित कर दिया गया। ग्रीनपीस ऐक्टिविस्ट को धक्का देते और जबरन इवेंट से बाहर निकालने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मार्क फील्ड को कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ रहा था।

जानकारी के अनुसार मार्क फील्ड गुरुवार को मार्क फील्ड ब्रिटेन के चांसलर फिलिप हैमंड के मैंशन हाउस में औपचारिक डिनर में गेस्ट थे। फिलिप हैमंड जब ब्रिटेन की आर्थिक स्थिति पर मुख्य वक्ता के तौर पर भाषण दे रहे थे, तब पर्यावरण संगठन ग्रीनपीस की महिला प्रदर्शनकारियों ने उन्हें बीच में बाधित किया। इस दौरान फील्ड अपनी सीट से उठकर उनमें से एक को जबरन बाहर की तरफ धकेलते हुए कैमरे में कैद हो गए। ग्रीनपीस ने मंत्री पर उनके विरोध पर अनुचित व्यवहार करने का आरोप लगाया और जांच की मांग की।

 


डाउनिंग स्ट्रीट के एक प्रवक्ता ने कहा, 'जांच होने तक वह एक मंत्री के तौर पर निलंबित रहेंगे।' प्रवक्ता ने बताया, 'प्रधानमंत्री ने फुटेज देखा और उसे काफी चिंताजनक पाया है। पुलिस ने कहा है कि वे इस मामले की रिपोर्टों की जांच कर रहे हैं।' लंदन पुलिस ने इसकी पुष्टि की कि उसे हमले की रिपोर्ट मिली है और वे इसकी जांच कर रहे हैं, लेकिन मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। विपक्षी दलों के कई सांसदों ने फील्ड के खिलाफ कार्रवाई करने और उनके इस्तीफे की मांग की है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News