लंदन में खालिस्तान लिबरेशन फोर्स ने किया तिंरगे का अपमान, "खून के बदले खून" के नारे लगाए

punjabkesari.in Sunday, Aug 13, 2023 - 06:34 PM (IST)

 बर्मिंघमः कनाडा में खालिस्तान चरमपंथियों द्वारा हिंदू मंदिर को एक बार फिर से निशाना बनाने की खबरों के बीच  लंदन दूतावास के बाहर तिंरगा जलाने का एक वीडियो सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार  लंदन दूतावास के बाहर भारतीय तिरंगा फहराने के आरोपी खालिस्तान लिबरेशन फोर्स के प्रमुख अवतार सिंह खांडा के अंतिम संस्कार के दौरान प्रतिबंधित आतंकवादी खालिस्तान लिबरेशन फोर्स के नवनियुक्त प्रमुख महा सिंह के नेतृत्व में खांडा की मौत को लेकर संगठन ने खून के बदले खून, खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए।

 

इस दौरान खालिस्तान समर्थकों ने अपना चेहरा ढक लिया और गुरुद्वारे के बाहर नारे लगाए और भारतीय तिरंगे को आग लगा दी। इस मौके पर गुरुद्वारा प्रबंधन ने इस घटना से दूरी बनाए रखी। वहां मौजूद श्रद्धालुओं ने भारतीय तिरंगे को अग्नि भेंट करने पर कड़ी आपत्ति जताई।  कुछ लोगों ने कहा कि वे सहानुभूति के कारण अंतिम संस्कार में शामिल हुए थे क्योंकि ब्रिटिश सरकार ने खंडा की मां और बहन को वीजा नहीं दिया था।

 

 बता दें कि शनिवार देर रात  कनाडा  में कुछ खालिस्तानी समर्थकों ने सरे स्थित एक मंदिर में तोड़फोड़ की और मंदिर के मुख्य दरवाजे पर खालिस्तानी हरदीप सिंह निज्जर की मौत को लेकर जनमत संग्रह के पोस्टर चिपका दिए। बताया जा रहा है, यह सब भारतीय समुदाय के बीच खौफ पैदा करने के लिए किया जा रहा है। मंदिर में तोड़फोड़ करने की पूरी हरकत वहां लगे CCTV में कैद हो गई। बता दें कि खालिस्तानी हरदीप सिंह निज्जर की इसी साल 18 जून को कनाडा में गोली मारकर हत्या कर दी गई, उसे भारत सरकार ने डेजिग्नेटेड आतंकी घोषित किया था। हाल ही में भारत सरकार ने 41 आतंकियों की लिस्ट जारी की थी, उसमें हरदीप निज्जर का नाम शामिल था। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News