उद्धव ठाकरे ने PM मोदी पर कसा तंज, बोले- भाजपा में आने पर भ्रष्टाचारियों को सुरक्षा की गारंटी दी जा रही

punjabkesari.in Thursday, Mar 14, 2024 - 11:56 PM (IST)

नेशनल डेस्क : शिव सेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह पिछले 10 वर्षों से सत्ता में हैं, लेकिन हर चुनाव में उन्होंने अगली चुनाव की तारीख देश के विकास के लिए बतायी। रत्नागिरी जिले की गुहागर तहसील में गुरुवार अपराह्न आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए श्री ठाकरे ने कहा कि मोदी पिछले 10 वर्ष से सत्ता में हैं लेकिन देश के विकास के लिए वे चुनाव की अगली तारीखें देते रहते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए शिवसेना प्रमुख ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर कई योजनाएं चल रही हैं और अब मोदी उन लोगों के लिए एक और योजना ‘भ्रष्टाचारी अभय योजना'लेकर आए हैं, जिन लोगों ने कथित तौर पर भ्रष्टाचार किया है, उनके लिए भाजपा में आने पर भ्रष्टाचारियों को सुरक्षा की गारंटी दी जा रही है। उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि शीर्ष अदालत में उनके (न्यायमूर्ति चंद्रचूड़) जैसे कुछ ही लोग हैं।

ठाकरे ने कहा कि मौजूदा समय में देश के संविधान को बदलने और आगामी लोकसभा चुनावों में‘400 पार'का नारा देकर तानाशाही लाने की भाजपा की योजना के मद्देनजर लोकतंत्र की रक्षा करने के लिए यह आखिरी उम्मीद बची है। उन्होंने कहा कि उनकी तत्कालीन अविभाजित पार्टी शिवसेना ने अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी की भाजपा के साथ गठबंधन किया था, लेकिन मोदी के नेतृत्व वाली आज की भाजपा बहुत अलग है और इसका ब्रांड ‘हिंदुत्व' भी अलग है।

ठाकरे ने आज की भाजपा को‘भदोत्री जनता पार्टी 'करार दिया। ठाकरे ने पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले नेताओं की आलोचना करते हुए कहा कि लोग आगामी लोकसभा चुनावों में इन‘गद्दारों'को हार का स्वाद चखाकर सबक सिखाएंगे जिन्होंने उनके और उनके पिता (बालासाहेब ठाकरे) की पार्टी को चुरा लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News