उद्धव ठाकरे बोले- शिवसेना को खत्म करना चाहती है भाजपा, नाम-निशान छीनना षड़यंत्र का हिस्सा

punjabkesari.in Monday, Feb 20, 2023 - 03:56 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले दल को ‘शिवसेना' नाम और ‘धनुष बाण' चुनाव चिह्न दिए जाने के बाद उद्धव ठाकरे ने अपनी पार्टी की आगे की रणनीति तय करने के लिए सोमवार को करीबी सहयोगियों के साथ यहां शिवसेना भवन में बैठक की। शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता संजय राउत, सुभाष देसाई, अनिल देसाई और अनिल परब ने उद्धव ठाकरे के साथ बैठक में भाग लिया।

 

उद्धव ठाकरे ने इस दौरान कहा कि भाजपा की शिवसेना को खत्म करने की साजिश, हमारी पार्टी का नाम, चिन्ह छीनना षड़यंत्र का हिस्सा है। ठाकरे ने कहा कि आप हमारी पार्टी का नाम चोरी कर सकते हो, लेकिन ठाकरे नाम नहीं। साथ ही निर्वाचन आयोग पर निशाना साधते हुए ठाकरे ने कहा कि इस भंग कर दिया जाना चाहिए। ठाकरे ने कहा कि निर्वाचन आयुक्तों का चुनाव जनता द्वारा किया जाना चाहिए। उद्धव ने कहा कि निर्वाचन आयोग को पार्टी कोष के बारे में टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं, यह तय नहीं कर सकता कि किसे क्या मिलेगा।  

 

ठाकरे ने मुंबई में शिवसेना भवन में मीडिया कॉन्फ्रेस में कहा कि इतनी जल्दबाजी में फैसला देने की क्या जरूरत थी। उन्होंने कहा कि हमारा निर्वाचन आयोग से विश्वास उठ गया है। उन्होंने कहा, ‘‘शिवसेना का नाम और चुनाव चिह्न (मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को) सौंपने का निर्वाचन आयोग का फैसला बिलकुल गलत है। निर्णय घटनाओं के क्रम पर आधारित होना चाहिए था।” ठाकरे ने कहा, “आयोग ने हमें हलफनामे और पार्टी कार्यकर्ताओं की सूची प्रस्तुत करने के लिए कहा था। हमने लाखों हलफनामे दाखिल किए, उन्हें जमा करने के लिए लाखों रुपए खर्च किए। लेकिन निर्वाचन आयोग ने पार्टी के नाम और चिह्न पर फैसला सुनाते समय इसे पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News