कन्हैयालाल निर्मम हत्या मामला: NIA सूत्रों का दावा- बड़ी साजिश की फिराक में थे आरोपी रियाज और मोहम्मद गौस

punjabkesari.in Thursday, Jun 30, 2022 - 12:18 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उदयपुर में दर्जी का काम करने वाले कन्हैयालाल की निर्मम हत्या के बाद जहां वहां के लोगों में आरोपियों को लेकर आक्रोश है वहीं दोनों आरोपी रियाज अहमद और गौस मोहम्मद फिलहाल पुलिस की गिरफ्त में हैं जहां दोनों ने कई अहम जानकारियां दी। 
 

वहीं NIA सूत्रों के अनुसार रियाज और मोहम्मद गौस मोहम्मद एक बड़ी साजिश रच रहे थे। दरअसल, यह दोनों आरोपी राजस्थान के 8 जिलों में ISIS के लिए स्लीपर सेल बना रहे थे। दोनों उदयपुर, भीलवाड़ा, अजमेर, राजसमंद, टोंक, बूंदी, बांसवाड़ा,जोधपुर जिलों में धर्म के नाम पर युवाओं का ब्रेनवॉश कर रहे थे।  दोनों गरीब और बेरोजगार युवाओं को उकसाकर स्लीपर सेल बनाते थे वहीं ऐसी भी आशंका जताई जा रही है कि ये स्लीपर सेल ISIS के लिए बनाए जा रहे थे. इसके लिए अरब देशों से फंडिंग भी की गई।
 

 पुलिस की पूछताछ में दोनों आरोपियों ने बताया कि वह करौली, जोधपुर, भीलवाड़ा के बाद उदयपुर में दंगा भड़काने के लिए कन्हैयालाल का मर्डर किया।  दोनों ने 2014 में 30 लोगों के साथ पाकिस्तान के  कराची में गए और वहां ट्रेनिंग ली। 45 दिन की ट्रेनिंग के बाद 1 फरवरी 2014 को दोनों भारत वापस आ गए थे और दोनों दावत-ए-इस्लामी और पाकिस्तान के राजनीतिक दल तहरीक-ए-लब्बैक के सम्पर्क में थे।

  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News