UAE के प्रधानमंत्री ने की केरल के लोगों की तारीफ, CM पिनरई विजयन ने कहा- धन्यवाद

punjabkesari.in Thursday, Feb 03, 2022 - 03:11 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन दुबई एक्सपो 2020 (Dubai Expo 2020) में शामिल होने के लिए एक हफ्ते के UAE के दौरे पर हैं। UAE के विकास में केरल के लोगों के योदगान को लेकर  यूएई के प्रधानमंत्री और दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने केरल के लोगों की तारीफ की है। बता दें कि केरल के ज्यादातर लोग काम के लिए UAE ही जाते हैं। शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने बुधवार को Dubai Expo 2020 में मुख्यमंत्री पिनरई विजयन का स्वागत किया। मुख्यमंत्री दुबई एक्सपो में भारतीय पवेलियन में आयोजित केरल वीक के उद्घाटन में भी मौजूद रहे।

 

पिनरई ने केरल के विकास में यूएई के योगदान के लिए अल मकतूम को धन्यवाद दिया। उन्होंने शेख से केरल में अधिक निवेश करने का भी आग्रह किया। यूएई के प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री पिनरई विजयन के माध्यम से यूएई में रह रहे केरल को लोगों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि यूएई को भारत, खासकर केरल के साथ अपने ऐतिहासिक संबंधों पर गर्व है। उन्होंने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात और भारत दोनों ही देश अपने द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने और दोनों देशों में सतत विकास को बढ़ाने के लिए मिलकर काम करने की इच्छा रखते हैं।

 

अल मकतूम ने एक ट्वीट किया, 'UAE का केरल के साथ एक विशेष संबंध है और दुबई और UAE की प्रगति में केरलवासी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। अल मकतूम के ट्वीट के जवाब में मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया कि मैं आपके और सभी के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं। संयुक्त अरब अमीरात और दुबई के विकास में केरल के लोगों के योगदान के लिए हमारी सराहना के लिए आपका धन्यवाद! हम आपके आतिथ्य और गर्मजोशी से भावविभोर हैं और आपसी रिश्ते को और मजबूत करने के लिए मिलकर काम करना चाहते हैं। इस मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री के साथ केरल के उद्योग मंत्री पी राजीव, संयुक्त अरब अमीरात में भारतीय राजदूत संजय सुधीर, भारतीय महावाणिज्य दूत अमन पुरी और लुलु ग्रुप के अध्यक्ष एम ए युसुफली भी मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News