BAPS प्रशासन का अनुरोध-अबू धाबी के नए हिंदू मंदिर में न आए भक्त, बताया कारण

punjabkesari.in Saturday, Mar 09, 2024 - 03:24 PM (IST)

अबू धाबी: संयुक्त अरब अमीरात  (UAE) के अबू धाबी में हिंदू मंदिर में आने भक्तों के लिए चेतावनी जारी की गई है। मंदिर प्रशासन BAPS ने अगले कुछ दिन दिनों के लिए श्रद्धालुओं से न आने का अनुरोध किया है।  BAPS मंदिर प्रशासन की तरफ से ही किया गया है, जिसमें कहा गया है कि देश में भारी बारिश और तूफान की संभावना को देखते हुए श्रद्धालु अगले कुछ दिनों के लिए मंदिर आने से बचें। बता दें कि  इस मंदिर का गत 14 फरवरी को  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उद्घाटन किया था। मंदिर में भीड़ की संभावना को देखते हुए उद्घाटन के बाद से 29 फरवरी तक केवल उन्हीं लोगों को दर्शन की अनुमति दी जा रही थी, जिन्होंने रजिस्ट्रेशन कराया था।

 

1 मार्च से मंदिर को सभी के लिए खोल दिया गया है । संयुक्त अरब अमीरात की राष्ट्रीय आपातकालीन संकट और आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (NCEMA) ने अबू धाबी में बारिश और तूफान की चेतावनी जारी करते हुए आम लोगों को बिना किसी अतिआवश्यक काम के घर से बाहर न निकलने की सलाह दी है। खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को अबू धाबी के कई हिस्सों में हल्की से भारी बारिश हुई है। इसमें खासतौर से उपनगरीय क्षेत्र शामिल हैं। अबू धाबी के बाहरी क्षेत्र में  हाल ही में खुले इस हिंदू मंदिर में वीकेंड के दौरान हजारों भक्त दर्शन करने के लिए पहुंचते  हैं।

 

इस बीच मौसम की स्थिति और स्थानीय अधिकारियों की सलाह को ध्यान में रखते हुए मंदिर प्रशासन ने बयान जारी कर हिंदू समुदाय के सदस्यों ने यात्रा न करने की सलाह दी है। मंदिर ने कहा, अगले कुछ दिनों के लिए मौसम की गंभीर स्थिति और सरकारी अधिकारियों की घोषणाओं के अनुरूप हम सभी भक्तों और आगंतुकों से मंदिर की यात्रा करने से बचने और अपने घरों में सुरक्षित रहते हुए प्रार्थना करने का अनुरोध करते हैं। BAPS मंदिर के प्रवक्ता ने बताया कि शुक्रवार को हिंदू त्योहार महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य में मंदिर के अंदर विशेष प्रार्थना समारोह और अनुष्ठान किए गए।
  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News