गरीबी ने छीन ली एक और जिंदगी, भूख से तड़प-तड़पकर दो साल की मासूम की मौत

punjabkesari.in Wednesday, Mar 21, 2018 - 01:06 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आए दिन भूख से मरने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। ऐसी ही एक घटना मध्य प्रदेश  के भिंड जिले सामने आई है जहां भूख और गरीबी से संघर्ष कर रही दो साल की बच्ची ने दम तोड़ दिया। बच्ची ​के पिता का आरोप है कि उसे काम से हटा दिया था, मजदूरी न मिलने के कारण वह अपने ​परिवार को खाना नहीं खिला पाया। 2 दिन भूखा रहने के बाद उसकी बेटी की तड़प तड़प कर मौत हो गई। 
PunjabKesari
वहीं बच्ची की भूख से हुई मौत की खबर को सुनकर स्थानीय अधिकारी भुखमरी झेल रहे मजदूर के घर पहुंचे और 10 हजार रुपए की सहायता का चेेेक दिया। जानकारी के अनुसार शिवपुरी के पिछोर धर्मपुरा गांव से 11 आदिवासी परिवार सरसों की फसल कटवाने मजदूरी पर बुलाए गए। फसल कटवाने के बाद इन परिवारों को मजदूरी नहीं दी गई। कल्याण सिंह ने बताया कि वह कई दिन मजदूरी करने गया लेकिन ठेकेदार नेे उसे पैसे नहीं दिए। काम न मिलने और पैसा नहीं होने से वह अपने परिवार के लिए खाने का इंतजाम भी नहीं कर पाया। भूखी होने के कारण उसकी दो साल की बेटी की हालत बिगड़ने लगी। पीड़ित के पास अपने बच्ची का इलाज करवाने के पैसे नहीं थे भी और भूख से तड़पती बच्ची ने दम तोड़ दिया।
PunjabKesari
रविवार को कल्याण अपनी बीमार बेटी को लेकर कलेक्टर कार्यालय भी गया लेकिन छुट्टी होने के कारण वहां उसे कोई नहीं मिला। सूचना मिलते ही कलेक्टर ने एसडीएम को पीड़ित परिवार की मदद करने के लिए भेजा। भिंड के एसडीएम संतोष तिवारी ने बताया कि उन्होंने बच्ची को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन हालत ज्यादा खराब होने के कारण डॉक्टर उसे बचा नहीं पाए। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News