संदेशखाली की दो महिलाओं ने बलात्कार की शिकायत वापस ली, कहा- श्वेत पत्र पर कराए गए थे हस्ताक्षर

punjabkesari.in Thursday, May 09, 2024 - 01:48 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में एक महिला और उसकी सास ने तृणमूल कांग्रेस नेताओं के खिलाफ अपनी बलात्कार की शिकायत वापस ले ली। उन्होंने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय महिला आयोग के आदेश पर उनसे "श्वेत पत्र" पर हस्ताक्षर कराए गए थे। 

मीडिया को संबोधित करते हुए महिला ने बताया कि कैसे उसे और उसकी सास को "दिल्ली के महिला आयोग" के आदेश पर शिकायत की सामग्री को जाने बिना फर्जी बलात्कार की शिकायत दर्ज करने के लिए मजबूर किया गया था। महिलाओं ने टीएमसी नेताओं के खिलाफ शिकायत वापस लेने के फैसले के कारण धमकियों और बहिष्कार का हवाला देते हुए पुलिस में एक नई शिकायत दर्ज कराई।

झूठी शिकायत से जुड़ना नहीं चाहते
बुधवार को महिला और उसकी सास ने मजिस्ट्रेट के सामने अपना बयान दर्ज कराया। उन्होंने कहा, "हम किसी भी झूठी शिकायत से जुड़ना नहीं चाहते। हमारे पड़ोस में कोई भी हमसे बात नहीं कर रहा है। जब मैंने उनसे झूठी शिकायत वापस लेने के लिए कहा, तो मुझे भगा दिया गया।" महिला ने दावा किया कि एक दिन दो महिलाएं - पियाली दास और मम्पी दास- उनके घर आईं और उसकी सास को पुलिस स्टेशन ले गईं।

हमसे श्वेत पत्र पर हस्ताक्षर करवाए गए
महिला ने कहा, "जब वह पुलिस स्टेशन गई, तो गेट अंदर से बंद था। मेरी सास ने केवल इतना कहा कि उन्हें 100 दिनों की नौकरी योजना के तहत खाना पकाने के लिए अपना बकाया अभी तक नहीं मिला है। फिर उनसे एक श्वेत पत्र पर हस्ताक्षर करवाए गए। हमें मामलों के बारे में पता नहीं था।'' महिला ने कहा कि उसे बाद में पता चला कि वह और उसकी सास उन महिलाओं की सूची में थीं, जिन्होंने स्थानीय तृणमूल नेताओं पर बलात्कार का आरोप लगाया था। उन्होंने आगे कहा, "हमारे साथ ऐसा कुछ नहीं हुआ। यह स्क्रिप्टेड, झूठे आरोप थे। हम किसी भी झूठी शिकायत से नहीं जुड़ना चाहते।"

कब सुर्खियों में आया मामला?
यह घटनाक्रम ऐसे समय में सामने आया है जब भाजपा ने बंगाल में सत्तारूढ़ ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधने के लिए लोकसभा चुनाव के बीच संदेशखाली मुद्दे को उठाया है। संदेशखाली इस साल की शुरुआत में तब सुर्खियों में आया जब कई महिलाओं ने तृणमूल के ताकतवर नेता शाहजहां शेख और उनके सहयोगियों के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया और उन पर जमीन हड़पने और यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया।

बीजेपी ने कबूला- बलात्कार के आरोप मनगढ़ंत थे: TMC 
रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को सत्तारूढ़ टीएमसी ने कहा कि वह बीजेपी के सुवेंदु अधिकारी और अन्य के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराएगी, उन्होंने दावा किया कि एक बीजेपी नेता ने कैमरे पर "कबूल" किया है कि संदेशखाली में बलात्कार के आरोप मनगढ़ंत थे।



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News