ऑस्ट्रेलिया में दो भारतीय छात्र झरने में डूबे...एक को मरते देख दूसरे दोस्त ने भी लगाई जान की बाजी

punjabkesari.in Thursday, Jul 18, 2024 - 01:57 PM (IST)

नेशनल डेस्क: ऑस्ट्रेलिया में दो भारतीय छात्रों की झरने में डूबने से मौत हो गई। भारत के आंध्र प्रदेश के दो छात्र क्वींसलैंड के केर्न्स के पास मिल्ला फॉल्स में तैरते समय डूब गए। बापटला जिले के चैतन्य मुप्पाराजू और आंध्र के प्रकाशम जिले के सूर्य तेजा बोब्बा जिसकी आयु 20 साल की थी ऑस्ट्रेलिया पढ़ाई के लिए गए थे। पानी में बहाव के चलते दोस्त को बचाने की कोशिश में दोनों की मौत हो गई। दोनों भारतीय छात्र मंगलवार, 16 जुलाई, 2024 को डूब गए। उनके शव दोपहर के आसपास बरामद किए गए।
 
ऑस्ट्रेलियाई आपातकालीन सेवाओं को मंगलवार सुबह 9 बजे जानकारी मिली और आपातकालीन सेवा कर्मियों ने तुरंत एसओएस कॉल का जवाब दिया। छात्रों की तलाश के प्रयास छात्रों को खोजने के लिए काफी प्रयास किए गए, लेकिन वे तुरंत नहीं मिले। खोज को तेज करने के लिए, अधिकारियों ने एक हेलीकॉप्टर तैनात किया। इसके अलावा, छात्रों को चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए एम्बुलेंस कर्मियों को स्टैंडबाय पर रखा गया था। पुलिस ने यह भी खुलासा किया कि घटनास्थल पर एक और छात्र मौजूद था। हालांकि, उसकी पहचान बताए बिना, उन्होंने उसे स्पष्ट रूप से सदमे में बताया।  

क्वींसलैंड पुलिस के अनुसार, यह घटना तब हुई जब एक दोस्त पानी में संघर्ष करता हुआ दिखाई दिया। दूसरे ने मदद करने का प्रयास किया, लेकिन दोनों डूब गए। क्वींसलैंड पुलिस ने पुष्टि की कि तीन लोगवॉटरहोल पर तैर रहे थे।  दोनों छात्रों के शवों को भारत वापस लाने के खर्च को कवर करने के लिए एक ऑनलाइन धन संचयक, GoFundMe की स्थापना की गई थी।  GoFundMe पेज पर लिखा है, "हाल ही में हुई दुर्घटना की विनाशकारी खबर को साझा करते हुए हमें गहरा दुख हुआ है, जिसमें भारत के दो होनहार युवा छात्रों, चैतन्य मुप्पाराजू और सूर्या तेजा बोब्बा की जान चली गई।" पेज में आगे कहा गया, "16 जुलाई 2024 को मिल्ला  फॉल्स में हुई एक दुखद घटना में उनका जीवन समाप्त हो गया, जिससे उनके परिवार और प्रियजनों को बड़ा नुकसान हुआ।" 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News