मॉब लिंचिंग: अब उदयपुर में शिकार हुए 2 युवक, चोर समझकर भीड़ ने की पिटाई

punjabkesari.in Tuesday, Jul 24, 2018 - 01:57 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अलवर मॉब लिंचिंग मामला अभी थमा भी नहीं था कि उदयपुर में भीड़ द्वारा 2 युवकों की पिटाई करने की घटना सामने आई है। उदयपुर के खेरोदा थाना इलाके के अमरपुरा गांव में 2 युवकों को चोर समझकर ग्रामीणों ने उनकी पिटाई कर दी। हालांकि वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हे बचाने का प्रयास किया लेकिन गुस्साई भीड़ के आगे वह असफल रहे। 
PunjabKesari
जानकारी के अनुसार अमरपुरा गांव के खेतों में लोगों ने दो युवकों को संदिग्ध अवस्था में देखा तो उन्हें पकड़ लिया। इसी दौरान कुछ अन्य लोग भी वहां पहुंच गए और सभी ने चोर समझकर युवकों को पीटना शुरू कर दिया। इस दौरान पुलिस के जवानों ने भीड़ को समझाने का काफी प्रयास किया लेकिन वह मानने को तैयार नहीं हुए। बाद में कुछ स्थानीय लोगों ने हस्तक्षेप कर भीड़ से इन दोनों को छुड़ाया। मेनार पुलिस ने युवकों को हिरासत में लेते हुए मामले की जांच शुरू की। 
PunjabKesari

बता दें कि राजस्थान के अलवर से मॉब लिंचिंग का ऐसा ही एक मामला सामने आया था। गांव लल्लावंडी में स्थानीय लोगों ने अकबर उर्फ रकबर नामक शख्स को गो-तस्कर बताकर पीटना शुरू कर दिया था जिससे उसकी मौत हो गई। इस घटना की सूबे की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से लेकर केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह तक ने निंदा की थी। राजस्थान सरकार ने दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने का भरोसा भी दिलाया है। इस मामले में चार पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई हुई है जबकि तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News