कानून व्यवस्था को लेकर LG और केजरीवाल के बीच ट्विटर वार, खूब हुई नौंक-झौंक

punjabkesari.in Wednesday, Feb 22, 2023 - 08:37 PM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली में उपराज्यपाल और केजरीवाल के बीच जंग जारी है। एक बार फिर दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कानून व्यवस्था को लेकर ट्विटर पर भिड़ गए। सीएम केजरीवाल ने एक खबर को ट्वीट करते हुए दिल्ली की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किए और एलजी से कानून व्यवस्था पर ध्यान देने की नसीहत दे डाली। केजरीवाल ने ट्वीट में कहा कि दिल्ली में पिछले एक साल में क़ानून व्यवस्था बहुत ज़्यादा ख़राब हो गयी है। ये जानकर अच्छा लगा कि LG साहिब ने आख़िरकार क़ानून व्यवस्था पर मीटिंग ली। LG साहिब को क़ानून व्यवस्था पर ध्यान देना चाहिए और ऐसी मीटिंग जल्दी जल्दी करनी चाहिये।

इस पर LG वीके सक्सेना ने ट्वीट कर कहा कि मुख्यमंत्री जी को जान कर खुशी होगी कि मैं हर सप्ताह पुलिस आयुक्त/विशेष आयुक्तों के साथ कानून व्यवस्था की समीक्षा करता हूँ। चुनौतियों के बावजूद दिल्ली पुलिस सराहनीय कार्य कर रही है। पुलिस की यथोचित प्रशंसा व निंदा मेरी समावेशी-निरपेक्ष कार्यशैली का हिस्सा हैं। आशा है आपभी सीखेंगे। LG पर पलटवार करते हुए केजरीवाल ने एक ओर ट्वीट करते हुए कहा कि मुझे आश्चर्य है आप दिल्ली की क़ानून व्यवस्था से संतुष्ट हैं। पिछले 1 वर्ष में क़ानून व्यवस्था बहुत ख़राब हो गयी है। लोग बहुत असुरक्षित महसूस करने लगे हैं। इसका मतलब जो भी किया जा रहा है, वो पर्याप्त नहीं है। रोज़ दिल्ली वालों के काम रोकने, राजनीति करने की बजाय इस पर ध्यान दीजिए।


बता दें कि दिल्ली के उपराज्यपाल और सीएम केजरीवाल के बीच कई मुद्दों पर तकरार देखने को मिली है। दिल्ली एमसीडी चुनाव को लेकर LG और केजरीवाल में तीखी नौंकझौंक हुई थी। मुख्यमंत्री केजरीवाल और आम आदमी पार्टी ने उपराज्यपाल पर भाजपा के एजेंट के रूप में काम करने का आरोप लगाया था। केजरीवाल ने पिछले दो हफ्तों से उपराज्यपाल के साथ शुक्रवार को होने वाली मीटिंग को भी रद्द कर दिया था। गौरतलब है कि दिल्ली एमसीडी इलेक्शन के करीब 85 दिन बाद बुधवार को मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव हुई। इसमें AAP की शैली ओबरॉय एमसीडी की मेयर चुनीं गईं, जबकि आले मोहम्मद इकबाल को डिप्टी मेयर चुना गया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News