टीवी एंकर ने पढ़ी स्मृति ईरानी की स्पीच, आए 2000 धमकी भरे कॉल!

punjabkesari.in Tuesday, Mar 01, 2016 - 01:22 PM (IST)

चेन्नई: एक मलयालम टीवी चैनल की एंकर को स्मृति ईरानी का कुछ दिनों पहले संसद में पढ़ा गया महिषासुर जयंती का पर्चा पढ़कर सुनाने के चलते 2000 के करीब धमकी भरे फोन आएं है। सिंधू का आरोप है कि शो के बाद उनके पास कट्टरपंथी हिंदू संगठनों से जुड़े लोगों ने उसे फोन कर प्रॉस्टिटयूट तक कहा। सिंधू ने कहा कि मुझे हर मिनट पर एक कॉल आ रहा था। एक कॉलर ने मुझसे पूछा कि क्या मैं खुद को दुर्गा समझती हूं? सिंधू की शिकायत के बाद केरल पुलिस ने सोमवार को इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया। 

दरअसल, स्मृति ने हैदराबाद में खुदकुशी करने वाले कथित दलित स्टूडेंट रोहित वेमुला पर पिछले गुरुवार संसद में बयान दिया था, जिसमें एचआरडी मिनिस्टर ने जेएनयू में मनाई गई महिषासुर जयंती का एक पेम्फलेट भी पढ़कर सुनाया था। इस पेम्फलेट में देवी दुर्गा के बारे में कुछ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया गया था। मलयालम टीवी न्यूज चैनल ‘एशियानेट’ की एंकर सिंधू सूर्यकुमार ने शुक्रवार को देशद्रोह के मामलों पर रखे गए टॉक शो मेें स्मृति की इसी बात को दोहराया था। 

पुलिस के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तार लोग बीजेपी, आरएसएस और श्री राम सेना से जुड़े हुए हैं। एक शख्स ने पूछताछ में माना है कि उसे सूर्यकुमार का नंबर वॉट्सऐप ग्रुप के जरिए मिला था। इनमें से एक मेंगलौर के पब अटैक केस (2009) में भी आरोपी रह चुका है। सिंधू का आरोप है कि बीजेपी ने प्रेस की आजादी के पक्ष में एक बयान जारी कर चुप्पी साध ली है। वहीं, पुलिस का कहना है कि वो उस शख्स की तलाश कर रही है जिसने सबसे पहले सूर्यकुमार के बारे में फेसबुक पर पोस्ट किया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News