तमिलनाडु: टीटीवी दिनाकरन ने जयललिता के नाम पर बनाई नई पार्टी

punjabkesari.in Thursday, Mar 15, 2018 - 12:47 PM (IST)

चेन्नईः अन्नाद्रमुक के बागी नेता टीटीवी दिनाकरण ने आज नई पार्टी बना ली। पार्टी का नाम दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता के नाम पर अम्मा मक्कल मुन्नेत्र कडग़म रखा गया है। पार्टी के कई असंतुष्ट कार्यकर्त्ताओं और नेताओं का समर्थन पाने वाले दिनाकरण ने कहा कि नया दल राज्य में सत्ता हासिल करेगा और पार्टी के झंडे का अनावरण किया, जिसके बीच में जयललिता की मुस्कुराती हुई तस्वीर है। झंडा का ऊपरी हिस्सा काला और निचला छोर लाल है और बीच में सफेद रंग है। मदुरै के पास एक स्थान पर अपने संक्षिप्त संबोधन में दिनाकरण ने बिना नाम के सांगठनिक कार्य को बढ़ाने में पार्टी कार्यकर्ताओं को हुई परेशानी को याद किया।


PunjabKesari
उन्होंने कहा कि इस मामले में दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया गया, जिसने निर्वाचन आयोग को प्रेशर कूकर चिन्ह उन्हें आवंटित करने के निर्देश दिए। दिनाकरण ने पिछले साल दिसंबर में चेन्नई की आरके नगर विधानसभा सीट से इसी चिन्ह पर बड़े अंतर से उपचुनाव जीता था। पार्टी मुखपत्र डॉ. नामाधू एमजीआर ने कल पार्टी शब्द का इस्तेमाल करने से परहेज किया और इसकी जगह नई तंजीम का संदर्भ देने के लिए संगठन शब्द का इस्तेमाल किया। पार्टी दैनिक के मुताबिक, दिनाकरण ने कहा कि संगठन का नाम, झंडा, चिन्ह अम्मा द्वारा विकसित किए गए अन्नाद्रमुक और दो पत्तियों के चिन्ह को वापस हासिल करने तक जरूरी था।

पूर्व मंत्री वी सेंतिल और पी पलानीअप्पन और एस अन्बझगन, जैसे वरिष्ठ नेता तथा अयोग्य ठहराए गए विधायक और दिनाकरण के वफादार नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम में शिरकत की। इनमें पी वेट्रिवल और थंगा तमिल सेलवन शामिल थे। बैठक में आए नेताओं ने मुख्यमंत्री के पालानीस्वामी नीत सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि इसमें विश्वासघाती लोग शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News