अगले साल गणतंत्र दिवस पर भारत आने को लेकर ट्रंप ने अभी नहीं लिया फैसला

punjabkesari.in Thursday, Aug 02, 2018 - 10:46 AM (IST)

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भारत की यात्रा करने के लिए न्यौता मिला है, लेकिन इस पर अभी कोई फैसला नहीं किया गया है। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने बुधवार को कहा, ‘‘ मैं जानती हूं कि न्यौता मिला है लेकिन मैं नहीं मानती कि इसपर अंतिम फैसला कर लिया गया है।’’
PunjabKesari
पत्रकारों ने उनसे उन रिपोर्टों के बारे में पूछा था जिसमें कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अगले साल के गणतंत्र दिवस समारोह में ट्रंप को मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया है।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि 2+2 वार्ता में राष्ट्रपति की अगले साल की यात्रा पर चर्चा की जाएगी।PunjabKesari

दुनिया के दिग्गज नेता शामिल हुए  गणतंत्र दिवस समारोह में
मोदी जब से सत्ता में आए हैं, वे हर साल गणतंत्र दिवस समारोह में दुनिया के दिग्गज नेताओं को आमंत्रित करते रहे हैं। साल 2015 की गणतंत्र दिवस परेड में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने मोदी सरकार के निमंत्रण को स्‍वीकार किया था और वे  पहले मुख्य अतिथि बने थे। ओबामा के अलावा फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रैंकोईस होलैंड, अबू धाबी के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान भी गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल हो चुके हैं। हाल ही में इसी साल भारत के 69वें गणतंत्र दिवस में आसियान के 10 देशों के नेताओं और शासनाध्यक्षों ने मुख्य अतिथि के रूप में हिस्सा लिया था। बता दें कि गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने के लिए दुनिया के दिग्गज नेताओं को निमंत्रण भेजने की यह पंरपरा काफी समय से चली आ रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News