विवादों में कनाडाई PM का भारतीय दौरा, खालिस्तानी आतंकी से मिली ट्रूडो ​की पत्नी

punjabkesari.in Thursday, Feb 22, 2018 - 12:34 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की भारत यात्रा विवादों में चल रही है। इसी बीच जस्टिन ट्रूडो की पत्नी सोफी ट्रूडो की एक तस्वीर ने बवाल खड़ा कर दिया है। दरअसल मुंबई में 20 फरवरी को आयोजित हुए एक इवेंट में सोफी खालिस्तान समर्थक आतंकवादी जसपाल अटवाल के साथ दिखाई दी। इस समारोह में अटवाल के साथ कनाडा के इंफ्रास्ट्रक्चर एंड कम्युनिटिज मिनिस्टर अमरजीत सोही ने भी तस्वीर खिंचवाई। 
PunjabKesari
अटवाल को डिनर पर किया गया आमंत्रित
खबरों के अनुसार कनाडाई दूतावास ने वीरवार रात को दिल्ली में आयोजित होने वाले औपचारिक डिनर के लिए भी जसपाल अटवाल को निमंत्रण पत्र भेजा था जो कि अब रद्द कर दिया गया है। खालिस्तान आतंकवादी जसपाल अटवाल प्रतिबंधित भारतीय सिख युवा संघ में सक्रिय था उसे 1986 में पंजाब के तत्कालीन मंत्री मल्लिकात सिंह सिद्धू की हत्या के प्रयास में दोषी ठहराया गया था। वह चार व्यक्तियों में से एक था जिन्होंने सिंधु की कार पर हमला किया और गोली मार दी।
PunjabKesari
अमरिंदर सिंह ने उठाया था खालिस्तान का मुद्दा
बता दें कि कनाडा की सरकार पर आरोप है कि वह खालिस्तान समर्थकों के प्रति नर्म रुख अपनाती है। बुधवार को अमृतसर दौरे पर गए ट्रूडो से पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुलाकात की। खबरों के अनुसार इस मुलाकात में खालिस्तान का मुद्दा उठाया गया और सीएम ने ट्रूडो को कनाडा में मौजूद उन नौ लोगों की सूची सौंपी जो यहां कट्टरता को बढ़ावा देने में कथित रूप से शामिल हैं। ट्रूडो ने आश्वासन दिया कि उनका देश भारत में या कहीं और अलगाववाद का समर्थन नहीं करता। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि आखिर मेहमानों की सूची में अटवाल का नाम कैसे आया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News