कनाडाई PM ने 2 दिन बाद मोदी को जीत पर बधाई के साथ दी सलाह, अपने ही बयान में बुरे फंसे ट्रूडो

punjabkesari.in Thursday, Jun 06, 2024 - 03:57 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे सामने आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लगभग दुनिया के शक्तिशाली प्रमुखों सहित 75 से अधिक देशों से बधाई मिल चुकी  है। लेकिन  कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने आखिर 2 दिन बाद नरेंद्र मोदी की जीत पर चुप्पी तोड़ी और उनको बधाई देते हुए सलाह भी दे दी जिस पर वह अपने ही बयान में बुरी तरह फंस गए हैं। ट्रूडो ने कहा- भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को उनकी चुनावी जीत पर बधाई। कनाडा हमारे देश के लोगों के बीच मानवाधिकारों, विविधता और कानून के शासन पर आधारित संबंधों को आगे बढ़ाने के लिए उनकी सरकार के साथ काम करने के लिए तैयार है। 

PunjabKesari

 ट्रूडो की बधाई ऐसे समय पर आई है जब दोनों देशों के बीच संबंध खराब चल रहे हैं। खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर हत्याकांड मामले में पिछले साल से ही दोनों देशों के बीच विवाद का माहौल है। जस्टिन ट्रूडो की तरफ से दिए गए बधाई संदेश में 'मानवाधिकारों, विविधता और कानून के शासन' जैसी बातें कही गईं जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने उनकी क्लास लगा दी। लोगों ने ट्रूडो को याद दिलाया कि उनकी सरकार के कार्यकाल में क्या-क्या हुआ है। 

PunjabKesari

पिछले साल सितंबर में जस्टिन ट्रूडो ने भारतीय एजेंसियों पर निज्जर की हत्या में शामिल होने का आरोप लगाया था जिन्हें भारत ने ट्रूडो के आरोपों को ‘बेतुका’ और ‘प्रेरित’ बताया था । हालांकि इसके बाद कनाडा के प्रधानमंत्री की मौजूदगी वाले एक कार्यक्रम में वहां खालिस्तान के समर्थन में नारे लगा गए थे। उस वक्त कनाडा के प्रधानमंत्री ट्रूडो खुद भी लोगों को संबोधित कर रहे थे। भारत ने इस पर आपत्ति जताई थी और कहा था कि इस तरह की घटना एक बार फिर कनाडा में अलगाववाद, उग्रवाद, हिंसा को दिए गए  राजनीतिक शरण  को दर्शाती है।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News