ब्रिटेन और यहूदी नेताओं ने की PM मोदी की तारीफ, लोकसभा चुनाव में जीत की दे दी एडवांस बधाई और कहा..."

punjabkesari.in Thursday, May 30, 2024 - 01:36 PM (IST)

लंदन: अमेरिकी से  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में आवाज बुलंद होने के बाद अब  ब्रिटेन और यहूदी नेताओं ने भी उनकी जमकर तारीफ की है लोकसभा चुनाव में जीत की एडवांस में ही बधाई दे दी है । प्रधानमंत्री  मोदी के  नेतृत्व की सराहना करते हुए, यूनिटी ऑफ फेथ्स फाउंडेशन की सह-संस्थापक एन क्लेयर बोर्नहोल्ट ने कहा कि वह एक मिशन पर हैं और अगले 10 सालों तक इसी गति से आगे बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी "उदारता और असाधारण दृष्टिकोण" के साथ बाधाओं को तोड़ने में कामयाब हो रहे हैं।

PunjabKesari

एन क्लेयर बोर्नहोल्ट ने कहा, "मैंने हमेशा मानव जाति की एकता में विश्वास किया है और मनुष्य की दयालुता के विकास के लिए प्रार्थना की है। मेरा मानना ​​है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसा होने के लिए माध्यम हैं। उन्होंने सभी के दिलों और ईश्वर को छुआ है, सभी में दिव्य चिंगारी और नई आशा दी है। उन्हें अभी बहुत कुछ करना है और अभी लंबा सफर तय करना है।" "वह एक मिशन पर हैं और वह अगले 10 सालों तक इसी गति से आगे बढ़ेंगे। वह उन बाधाओं को तोड़ने में कामयाब हो रहे हैं, जिन्हें पहले किसी ने तोड़ने का प्रयास भी नहीं किया था और वह ऐसा बहुत उदारता और असाधारण दृष्टिकोण के साथ कर रहे हैं। वह मेरे लिए अवर्णनीय हैं। उन्होंने कहा मैं अगले कार्यकाल का इंतजार कर रही हूं और मैं न केवल भारत, बल्कि मानव जाति के उनके परिवर्तन की प्रतीक्षा कर रही हूं" ।

PunjabKesari

इस बीच, टफ ट्रस्टी और यहूदी परिषद के उपाध्यक्ष एडविन शुखर ने कहा कि भारत दुनिया में एकमात्र ऐसा स्थान है, जहां यहूदी-विरोधी भावना को कभी मौका नहीं मिला। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपनी पहली मुलाकात को भी याद किया। एडविन शुखर ने कहा, "भारत शायद दुनिया में एकमात्र ऐसा स्थान है, जहां यहूदी-विरोधी भावना को कभी मौका नहीं मिला, क्योंकि हम यहां रहते थे, मेरे पूर्वज यहां रहते थे और हम अभी भी शांति और समृद्धि में रहते हैं। और मुझे बहुत गर्व है कि आज हम फिर से भारत से जुड़ रहे हैं। कई साल पहले, मैं प्रधानमंत्री मोदी से एक यात्रा पर मिला था। हम एक यहूदी परोपकारी व्यक्ति को साथ लेकर आए थे, जो उस समय भारत में घूम रहे थे। दरअसल, मैं एक व्यवसायी था और उन्होंने हमसे मिलकर और हमें समझाकर हमारे लिए दरवाज़े खोलने की पेशकश की।"क्यूएस क्वाक्वेरेली साइमंड्स लिमिटेड के संस्थापक और सीईओ नुन्ज़ियो क्वाक्वेरेली ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में पीएम मोदी के नेतृत्व में भारतीय उच्च शिक्षा प्रणाली बहुत अधिक निवेश और गुणवत्ता पर ध्यान देने के साथ बदल गई है।

PunjabKesari

क्वाक्वेरेली ने कहा, "पिछले 10 वर्षों में, प्रधान मंत्री मोदी के संरक्षण में, भारतीय उच्च शिक्षा प्रणाली बहुत अधिक निवेश और गुणवत्ता पर ध्यान देने के साथ बदल गई है। पिछले पाँच वर्षों में, भारतीय शोध उत्पादन में 54 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। भारत सभी G20 में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाला देश था।" मुझे 2021 में प्रधान मंत्री मोदी से मिलने का बड़ा सम्मान मिला। प्रधान मंत्री को सुनना और पूरे देश में भारतीयों के लिए उपलब्ध शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने की उनकी प्रतिबद्धता को सुनना अद्भुत था। भारत में उच्च शिक्षा की गुणवत्ता में वृद्धि हुई है। यह केवल अभिजात वर्ग का संरक्षण नहीं रहा है। चुनाव परिणामों की प्रत्याशा में, मैं प्रधान मंत्री मोदी को उनकी जीत पर बधाई देना चाहता हूँ। उन्होंने कहा  मेरा मानना ​​है कि भारतीय उच्च शिक्षा बहुत सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ रही है" ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News