कॉलेज का अनोखा फरमान- स्टूडेंट्स नहीं पहन सकतीं जींस, लेगिंग्स व शॉर्ट टॉप्स

punjabkesari.in Saturday, Oct 22, 2016 - 02:59 PM (IST)

नई दिल्ली: एक बार से महिलाओं को उनके हक से बंचित करने की पहल की गई है। सरकार की ओर से संचालित त्रिवेंदम मेडिकल कॉलेज ने छात्राओं के पहनावे को लेकर अनोखा फरमान निकाला है। इस फरमान के मुताबिक कोई भी छात्रा कॉलेज में जींस, लेगिंग्स और शार्ट टॉप नहीं पहन सकती साथ ही अगर कोई छात्रा मरीज को देख रही है तो उस समय वह किसी भी तरह के आवाज वाले गहने भी नहीं पहन सकती है।
 

प्रिंसिपल ने जारी किया यह आदेश
कॉलेज प्रिंसिपल की ओर से गुरुवार को इस आदेश का सर्कुलर जारी किया गया है। छात्राओं से कहा गया है कि वे चूड़ीदार या साड़ी पहन कर क्लास में आएं और साथ ही अपने बालों को भी बांध कर रखें। कॉलेज के छात्रों पर भी  टी-शट्र्स, अन्य कैजुअल्स और चप्पल पहन कर क्लास में आने पर भी रोक लगा दी गई है।उनसे कहा गया है कि साफ और सभ्य कपड़े पहन कर क्लास में आएं।

इस फरमान को लेकर विद्यार्थियों में रोष
वहीं, कॉलेज के कुछ विद्यार्थियों में इस फरमान को लेकर रोष है, उनका कहना है कि उन्हें अपनी पसंद के कपड़े पहनने की आजादी होनी चाहिए। साथ ही उन्हें ऐसे कपड़े पहनने के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता, जो मरीजों को सूट करते हों। जबकि कॉलेज प्रबंधन का कहना है कि अधिकतर छात्र ड्रेस कोड का पालन कर रहे हैं और उनमें से कोई भी शिकायत नहीं कर रहा।सिर्फ कुछ स्टूडेंट्स ही ड्रेस कोड को नहीं मान रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News