बिप्लब देब की अजीब सलाह- नौकरी तलाशने की बजाय खोल लें पान की दुकान

punjabkesari.in Sunday, Apr 29, 2018 - 05:11 PM (IST)

नेशनल डेस्क: त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब एक बार फिर अपने अजीबोगरीब बयान को लेकर सुर्खियों में आ गए हैं। अब उन्होंने बेरोजगार युवाओं को नसीहत दी है कि वह सरकारी नौकरियों के लिए नेताओं के पीछे भागने से बेहतर पान की दुकान खोल लें। यही नहीं सीएम के अनुसार अगर घर में गाय पाल लेते तो लाखों का बैंक बैलेंस जमा हो जाता। 

गाय पाल के कमा लेते लाखों 
बिप्लब देब ने शनिवार को अगरतला में विश्व पुशपालन दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में युवाओं को यह सलाह दी। उन्होंने कहा कि युवा कई सालों से सरकारी नौकरी के पीछे पड़े रहते हैं। वह अपनी जिंदगी का अहम समय यहां-वहां दौड़कर बर्बाद कर देते हैं लेकिन अगर यही युवा सरकारी नौकरी तलाश करने की बजाय पान की दुकान लगा लें या गाय ही पाल लें तो उसके बैंक खाते में अबतक 5 से 10 लाख रुपये जमा हो जाते। 

विकास के लिए रोजगार अहम 
सीएम ने कहा कि लोगों की ऐसी सोच है कि ग्रेजुएट खेती नहीं कर सकता है, मुर्गी पालन नहीं कर सकता। क्योंकि इससे उसका स्तर नीचे चला जाएगा। विकास के लिए इस तरह के रोजगार काफी अहम भूमिका निभाते हैं। हमें इसे अपनाने से हिचकना नहीं चाहिए। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने ऐसे कामों के लिए मुद्रा योजना के तहत लोन देने की व्‍यवस्‍था की है। इसके जरिए लोग आत्‍मनिर्भर बनकर सम्‍मान का जीवन बिता सकते हैं।

सीएम पहले भी दे चुके हैं​ विवादित बयान 
इससे पहले बिप्लब देब ने कहा था कि मकैनिकल नहीं बल्कि सिविल इंजिनियर्स को सिविल सर्विसेज जॉइन करनी चाहिए क्योंकि उन्हें समाज के बारे में ज्यादा जानकारी होती है। वहीं कुछ समय पहले उन्‍होंने महाभारत के दौर में इंटरनेट और सैटलाइट होने की बात कही थी। बीते शुक्रवार को सीएम ने मिस वर्ल्ड रही डायना हेडेन को इस क्राउन के लिए नाकाबिल बता दिया था। उनके इस बयान की काफी आलोचना हुई थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News