त्रिपुरा: अमित शाह आज दिखाएंगे 'जन विश्वास यात्रा' को हरी झंडी...नड्डा रहेंगे कनार्टक दौरे पर, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Jan 05, 2023 - 06:37 AM (IST)

नेशनल डेस्कः केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह गुरुवार को त्रिपुरा में भाजपा की 'रथ यात्रा' को हरी झंडी दिखाएंगे। आठ दिवसीय यात्रा उस दिन उत्तर त्रिपुरा जिले के धर्मनगर से शुरू होगी। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि अमित शाह दक्षिण त्रिपुरा जिले के सबरूम में एक रैली में भी हिस्सा लेंगे। रथ यात्रा का नाम 'जन विश्वास यात्रा' रखा गया है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा 12 जनवरी को यात्रा के समापन दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे। 
मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें-
PunjabKesari
उधर, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पांच और छह जनवरी को कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर आएंगे। भाजपा द्वारा बुधवार को जारी एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई। नड्डा अपने दौरे के दौरान तुमकुर और चित्रदुर्ग जिले में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें करेंगे और उसी दौरान, प्रमुख सिद्धगंगा मठ सहित विभिन्न मठों का भी दौरा करेंगे। 

नई दिल्ली: हल्द्वानी अतिक्रमण मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में करेगा सुनवाई 
हल्द्वानी के बनभूलपुरा मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है। इस दौरान उत्तराखंड कांग्रेस के शीर्ष नेता सुप्रीम कोर्ट में मौजूद रहेंगे। कांग्रेस ने इस मुद्दे को प्रतिष्ठा का प्रश्न बना दिया है। बुधवार को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, कांग्रेस विधायक दल के उपनेता भुवन कापड़ी, हल्द्वानी के विधायक सुमित हृदयेश, उपाध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप, विजय सारस्वत दिल्ली पहुंचे। इस दौरान शीर्ष नेताओं ने उत्तराखंड सदन में बृहस्पतिवार को सुप्रीम कोर्ट में होने वाली सुनवाई पर व्यापक चर्चा की। 

भारत-फ्रांस के बीच आज होगी रणनीतिक वार्ता, द्विपक्षीय समेत इन मुद्दों पर होगी चर्चा
भारत और फ्रांस के बीच बृहस्पतिवार को होने वाली उच्चस्तरीय रणनीतिक वार्ता में सम्पूर्ण सुरक्षा सहयोग की समीक्षा किए जाने की संभावना है। विदेश मंत्रालय के अनुसार, 36वीं भारत-फ्रांस रणनीतिक वार्ता के दौरान दोनों पक्ष विस्तृत द्विपक्षीय और वैश्विक मुद्दों पर चर्चा करेंगे। मंत्रालय के अनुसार, ‘‘राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भारतीय शिष्टमंडल का नेतृत्व करेंगे जबकि फ्रांस के शिष्टमंडल का नेतृत्व फ्रांस के राष्ट्रपति के कूटनीतिक सलाहकार एमैनुएल बॉने करेंगे।''

अगले 3 दिनों तक सर्दी और शीत लहर से राहत नहीं, राजस्थान में ‘ऑरेंज अलर्ट'
नए साल के पहले दिन से राजधानी दिल्ली और उत्तर-पश्चिम भारत में शुरु हुई कड़ाके की सर्दी, घने कोहरे और शीत लहर के इस पूरे सप्ताह तक जारी रहने की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक रविवार से इसकी तीव्रता में कमी आने की संभावना है। उसके मुताबिक पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों जैसे जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश एवं उत्तराखंड इत्यादि में सात जनवरी के बाद छिटपुट बारिश और बर्फबारी के भी आसार हैं। 

भारत में मिला अमेरिका में कोहराम मचाने वाला ओमिक्रोन XBB.1.5 का पहला केस
राजस्थान के जयपुर में कोरोना के ओमिक्रोन XBB.1.5 का पहला केस मिला है।  चिकित्सा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार संक्रमित व्यक्ति सीकर का रहने वाला बताया जा रहा है और हाल ही में विदेश से लौटा था। बता दें कि युवक 19 दिसंबर को अमेरिका से जयपुर आया था और 22 दिसंबर को मरीज़ को तेज बुखार आया था जिसके बाद 23 दिसंबर को कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थ। वहीं इसके बाद सैंपल की जीनोम सीक्वेंसिंग कराई गई, जिसमें अमेरिकन वेरिएंट का पता चला। 

फ्लाइट में बुजुर्ग महिला पर पेशाब करने वाले नशे में धुत शख्स 'No Fly List' में! Air India ने दर्ज कराई FIR
अमेरिका से दिल्ली आ रही फ्लाइट में नशे में धुत एक शख्स द्वारा महिला के उपर ही पेशाब करने का मामला सामने आया है जिसके बाद अब नागरिक उड्डयन महानिदेशालय और एयर इंडिया ने संज्ञान लिया है। विमानन नियामक DGCA ने बुधवार को कहा कि उसने न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही एयर इंडिया से उसकी उड़ान में एक व्यक्ति द्वारा सह-यात्री पर पेशाब करने की घटना को लेकर रिपोर्ट मांगी है। नियामक संस्था ने यह भी कहा कि वह घटना के संबंध में लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई करेगी। 

इस बीमारी के चलते कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी अस्पताल में भर्ती
कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी की अचानक तबीयत खराब होने के चलते बुधवार को उन्हें दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूत्रों के मुताबिक उनके फेफड़े में संक्रमण बताया जा रहा है। वहीं, सर गंगा राम हॉस्पिटल के डॉ. अजय स्वरूप ने बताया कि  वायरल रेस्पिरेटरी इन्फेक्शन की निगरानी और इलाज के लिए उन्हें चेस्ट मेडिसिन विभाग में भर्ती कराया गया है। 

खोपड़ी टूटी हुई थी, ब्रेन का मैटर गायब था,निचले अंगों में चोटें... 13 किलोमीटर कार से घसीटने वाली मृतक पीड़िता की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट
दिल्ली के कंझावला इलाके में 20 साल की युवती को कार के साथ करीब 13 किलोमीटर तक घसीटने के मामले में पीड़िता की ऑटोप्सी रिपोर्ट सामने आई है। जिसमें पीड़िता को कम से कम 40 बाहरी चोटें थीं। इतना ही नहीं उसकी पसलियां उसकी पीठ से निकली हुई थीं औऱ तो और खोपड़ी टूटी हुई थी, ब्रेन का मैटर गायब था, उसके सिर, रीढ़ और निचले अंगों में चोटें थीं हालांकि यौन उत्पीड़न का कोई संकेत नहीं है। 

मेरी टी-शर्ट नही बल्कि किसान के बेटे की फटी शर्ट पर पूछें सवाल: राहुल गांधी 
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि लोगों को भीषण ठंड में उनके टी शर्ट में रहने के बजाय किसान के बेटे की फटी शर्ट के बारे में सवाल जवाब करने चाहिए। भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व कर रहे गांधी ने बड़ौत नगर के छपरौली बस स्टैंड पर आयोजित नुक्कड़ सभा में कहा ‘‘ आजकल मेरे टी शर्ट पहने रहने के बारे की खूब चर्चा हो रही है। भीषण ठंड में उनकी पोशाक पर बात करने की बजाय अगर किसान के बेटे की फटी शर्ट के बारे में बहस हो तो ज्यादा बेहतर होगा।''

अहमदाबादः फिल्म 'पठान' के विरोध में बजरंग दल का हंगामा, मॉल में फाड़े शाहरुख के पोस्टर 
शाहरुख खान की फिल्म पठान का फैंस को बेसब्री से इंतजार है। फिल्म 25 जनवरी को रिलीज होनी है। पर पठान रिलीज से पहले अहमदाबाद में मूवी के प्रमोशन को लेकर मॉल में हंगामा हो गया है। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मॉल में आकर थियेटर में जमकर हंगामा किया। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने अहमदाबाद में वस्त्रापुर झील के पास अल्फा वन मॉल में पठान फिल्म का विरोध किया। जिसमें उन्होंने शाहरुख खान और अन्य स्टार कास्ट की तस्वीरों को नुकसान पहुंचाया। वहीं अगर यह फिल्म रिलीज हुई तो उन्होंने और उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी। 

श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला जीतने उतरेगा भारत, गिल और चहल पर रहेंगी नजरें 
भारत गुरुवार को यहां दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में श्रीलंका को हराकर तीन मैच की श्रृंखला जीतने के इरादे से उतरेगा तो नजरें शुभमन गिल के पावर प्ले में प्रदर्शन पर भी टिकी होंगी जो तेजी से रन जुटाकर सलामी बल्लेबाज के रूप में अपना दावा मजबूत करना चाहेंगे। सलामी बल्लेबाज के स्थान के लिए गिल के निकटतम प्रतिद्वंद्वी रुतुराज गायकवाड़ हैं और वह अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे जिससे कि मौके उनकी झोली में ही आएं। भारत वानखेड़े स्टेडियम में पहले मैच में बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रहने के बावजूद दो रन से जीत दर्ज करने में सफल रहा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News