Triple talaq: बिल पास होने के बाद भी पति ने दिया तलाक, पत्‍नी ने की Suicide की कोशिश

punjabkesari.in Wednesday, Jul 31, 2019 - 12:12 PM (IST)

नई दिल्ली: काफी मश्किलों के बाद बीती शाम तीन तलाक बिल (Triple talaq) राज्यसभा (Rajya sabha)  में पास हो गया है। अब देश में अगर कोई भी मुस्लिम महिला ( Muslim woman)  को तीन बार तलाक तलाक तलाक बोलकर तलाक नहीं ले सकता है, लेकिन इस बिल के पास होने के बाद ही आज एक ऐसा मामला समाने आया है जिसने सभी को चौका दिया है। तीन तलाक पर कानून बनने के बाद भी अहमदाबाद (Ahmedabad) में एक शख्स ने अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया है। अपने पति के इस बर्ताव से परेशान होकर महिला ने खुदखुशी करने की कोशिश की है। लेकिन वक्त रहते हुए उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। 
 

ससुराल वाले के खिलाफ शिकायत दर्ज
पीड़िता ने अपने पति और ससुरालवालों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की है कि वो लोग उसे काफी परेशान करते हैं और उनकी वजह से ही मैने खुदखुशी करने की कोशिश की।  शिकायत दर्ज होत ही पुलिस ने मामले की जांच शुरु कर दी है।

 

तीन साल की सजा का प्रावधान
संसद ने मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक देने की प्रथा पर रोक लगाने के प्रावधान वाले एक ऐतिहासिक विधेयक को मंगलवार को मंजूरी दे दी। विधेयक में तीन तलाक का अपराध सिद्ध होने पर संबंधित पति को तीन साल तक की जेल का प्रावधान किया गया है।
 

99 मतों से पारित हुआ बिल
मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक को राज्यसभा ने 84 के मुकाबले 99 मतों से पारित कर दिया। लोकसभा इसे पहले ही पारित कर चुकी है। इससे पहले उच्च सदन ने विधेयक को प्रवर समिति में भेजने के विपक्षी सदस्यों द्वारा लाये गये प्रस्ताव को 84 के मुकाबले 100 मतों से खारिज कर दिया। विधेयक पर लाये गये कांग्रेस के दिग्विजय सिंह के एक संशोधन को सदन ने 84 के मुकाबले 100 मतों से खारिज कर दिया।विधेयक पारित होने से पहले ही जदयू एवं अन्नाद्रमुक के सदस्यों ने इससे विरोध जताते हुए सदन से बहिर्गमन किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News