चलती ट्रेन में की चोरी की कोशिश, तुरंत ही मिल गई बुरे कर्मों की सजा: VIDEO

punjabkesari.in Thursday, Mar 28, 2024 - 11:26 AM (IST)

नेशनल डेस्क: भारत में ट्रेन में चोरी के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इतना ही नहीं चोर यात्रियों को धोखा देने और उन पर हमला करके उनका कीमती सामान चुराने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाते हैं।हाल ही में, एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। यह वीडियो ट्रेन में लगे सीसीटीवी फुटेज का है। इस फुटेज में दिखाई दे रहा है कि एक युवक चलती ट्रेन में एक बुजुर्ग महिला महिला के गले से चेन छीनने की कोशिश कर रहा है। 

महिला जैसे ही उसे ऐसा करने से रोकने की कोशिश करती है, तो युवक खुद को बचाने के दौरान असंतुलित होकर ट्रेन से गिर जाता है। लोगों का मानना है कि उसे तुरंत सजा मिली, जिसे लोग इंस्टैंट कर्मा यानी तुरंत ही बुरे कर्मों की सजा मिली। 43 सेकेंड का यह वीडियो वाकई काफी डरावना है। इस वीडियो को X हैंडल @rnsaai पर शेयर किया गया है। इसके कैप्शन में लिखा गया- ट्रेन में यात्रा करते समय सावधान रहें। इस वीडियो को अब तक 2.4 मिलियन से अधिक व्यूज मिल चुके हैं। कई लोगों ने इस पर अपनी प्रतिक्रियाएं भी दी है।

इस सीसीटीवी फुटेज में आप देख सकते हैं कि एक शख्स दरवाजे के पास खड़ा है। वो अपने आसपास नजर घुमाता है।  वो दो बुजुर्ग महिलाओं को देखता है जो ट्रेन के डिब्बों में से गुजर रही हैं और फिर तेजी से उनपर झपटता है। वो उनमें से एक महिला की चेन खींचने की कोशिश करता है। जिससे महिला घबरा जाती है। लेकिन, इस आदमी की ये कोशिश उलटी पड़ जाती है। चेन खींचने की कोशिश में वो अपना संतुलन खो बैठता है और चलती ट्रेन से गिर जाता है। 
 


सीसीटीवी फुटेज में हुआ कैद
सीसीटीवी फुटेज में उसकी गिरने की घटना कैद हो जाती है। ऐसा लगता है कि वो बचने के लिए कूदना चाहता था लेकिन ट्रेन की रफ्तार का अंदाजा नहीं लगा पाया और गिर गया। ये वीडियो वायरल हो गया और सोशल मीडिया पर इसे 20 लाख से भी ज्यादा बार देखा गया। वीडियो देखने वालों ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी। इसी बीच एक यूजर ने लिखा, "अनएक्सपेक्टेड! अब और भी। ज्यादा सावधानी रखनी होगी। पता नहीं था कि चलती ट्रेन में भी ऐसी वारदातें हो जाती हैं।" 

दूसरे ने कमेंट किया, "कुछ रुपयों के लिए उसने अपनी टांगें तोड़ लीं क्या? ये चोर जैसा नहीं लगता बल्कि बेवकूफ जैसा लगता है।" तीसरे ने लिखा, "क्या सभी ट्रेनों में एक पुलिस वाला नहीं होता है जो गश्त लगाता रहता है? ये डरावना है। भारत के रेलवे स्टेशनों पर सिर्फ यात्रियों को ही आने जाने की अनुमति होनी चाहिए, सब तरह के लोगों के लिए खुला नहीं होना चाहिए।"

एक अन्य यूजर ने लिखा, 'सावधानी हटी दुर्घटना घटी।'  वहीं एक और यूजर का कहना है, 'वो उनका बैग हाथ से छीनना चाहता था लेकिन महिला डटकर खड़ी रही।' चौथे यूजर ने लिखा, 'घर जाकर वो चेन की जांच करेगा, और कहेगा अरे ये तो नकली है।' इस घटना लोगों के बीच चिंता का विषय बनी हुई है।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News