विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाले ट्रैवल एजेंट भाई-बहन गिरफ्तार, घर से मिला 1.07 करोड़

punjabkesari.in Saturday, Sep 07, 2024 - 12:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पंजाब के लुधियाना जिले से पुलिस ने विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाले एक ट्रैवल एजेंट भाई-बहन को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके घर से तलाशी के दौरान 1.07 करोड़ रुपए की नकदी बरामद की है। दोनों आरोपियों को अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें 3 दिन के रिमांड पर भेज दिया गया है।

पेपर पूरे करवाने के नाम पर लेते थे 2 लाख रुपए
ADCP शुभम अग्रवाल के अनुसार, अमित और वीनू मल्होत्रा का ठगी का तरीका अनोखा था। उन्होंने लुधियाना में "ग्लोबल वे इमीग्रेशन" नाम से एक ऑफिस खोल रखा था। यहां वे लोगों से वीजा लगने के बाद पैसे लेने का वादा करते थे। शुरुआत में वे पेपर पूरे करवाने के नाम पर दो लाख रुपए लेते थे। इसके बाद दस्तावेजों में कमी या फाइल रिजेक्ट होने की बात कहकर पैसे वापस नहीं करते थे।

भाई-बहन ने मिलकर सैकड़ों लोगों को ठगा
अधिकतर मामलों में, आरोपी फर्जी दस्तावेज दिखाकर वीजा के लिए अप्लाई करने वालों को बताते थे कि उनकी फाइल रिजेक्ट हो गई है और पैसे वापस नहीं होंगे। जो लोग उनके खिलाफ आवाज उठाते थे, उन्हें बाउंसरों के जरिए धक्के देकर बाहर निकाल दिया जाता था। भाई-बहन मिलकर सैकड़ों लोगों को ठगी का शिकार बना चुके हैं।

पैसे ठगे जाने पर दंपति ने टंकी पर चढ़कर किया था विरोध
एडीसीपी ने बताया कि वीनू के खिलाफ विदेश भेजने के नाम पर ठगी के तीन पर्चे पहले से दर्ज हैं। 25 दिन पहले संगरूर का एक दंपती पानी की टंकी पर चढ़ गया था। उनका आरोप था कि अमित और वीनू ने विदेश भेजने के नाम पर 18 लाख रुपये लिए थे लेकिन उन्हें विदेश नहीं भेजा। पुलिस इस मामले की अभी जांच कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News