करों के विरोध में ट्रांसपोर्टर करेंगे हड़ताल

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2019 - 04:13 AM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली व एनसीआर में ट्रक, बस, टैम्पों, टैक्सी, ऑटो व आजादपुर मंडी ट्रांसपोर्ट की सभी 34 यूनियनों के संयुक्त युनाइटेड फ्रंट ऑफ ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन्स ने करों में बढ़ोतरी, जीएसटी, महंगाई व न्यूनतम वेतन बढ़ोतरी जैसे संकटों से ऊब कर केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिख कर चेतावनी दी है कि दस दिनों के अंदर उन्हें राहत नहीं मिली तो 19 सितम्बर से दिल्ली व एनसीआर में चक्का जाम किया जाएगा। यह जानकारी व चेतावनी एसोसिएशन्स के चेयरमैन हरीश सभरवाल ने पत्रकारों से बात करते हुए दी। 

उन्होंने कहा, इससे पहले संगठन की संयुक्त बैठक में सरकार की नीतियों का पुरजोर विरोध करने का निर्णय लिया गया। कहा, सरकार द्वारा आपरेटर विरोधी नीतियों व तुगलकी फरमानों ने तो जैसे इकोनॉमी की बैकबोन कहे जाने वाले ट्रांसपोर्ट व्यवसाय की कमर ही तोड़ दी है। इसके खिलाफ गडकरी को पत्र लिख कर कड़ा विरोध जताया गया है। पत्र में ट्रांसपोर्ट ऑपरेटरों के रोजगार व जीविका बचाने के लिए उनसे अपील भी की गई है। 

उन्होंने कहा, मेरा मानना है जहां एक तरफ सरकार अपने विभागों की विफलताओं को नजरअंदाज कर रही है, वहीं दूसरी ओर ऐसे कानून व नियम बना रही है जिससे सरकार का खजाना भर सके। उन नियमों की ओट में ट्रैफिक पुलिस व आरटीओ जैसे भ्रष्टाचार में लिप्त अफसरों को अपनी जेबें भरने का पूरा मौका मिले तथा सड़कों पर भ्रष्टाचार और फैल सके। 

उन्होंने कहा, हम पूछना चाहते हैं, हमारे कमॢशयल ट्रांसपार्ट व्यवसायियों से वर्ष 2004 में अब तक सालाना पार्किंग के नाम पर 1,100 करोड़ रुपए से अधिक लेने के बावजूद अभी तक एमसीडी ने एक इंच भी पार्किंग मुहैया नहीं कराई। सभरवाल ने चेतावनी दी है कि गडकरी ने उनकी समस्याओं का समाधान नहीं किया तो फिर 19 से चक्का जाम झेलने की तैयारी कर लें।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News