See More

12 अगस्त तक नहीं चलेंगी ट्रेनें, रेलवे ने रोकी टिकट बुकिंग

2020-06-26T07:11:08.857

नई दिल्लीः कोरोना वायरस का कहर देश में लगातार बढ़ता जा रहा है। कोविड-19 के गुरुवार को अबतक के सबसे ज्यादा 17000 हजार मामले सामने आए हैं। इस बीच रेलवे ने कोविड-19 के मद्देनजर नियमित समय-सारणी की सभी ट्रेनें 12 अगस्त तक रद्द कर दी हैं। रेलवे बोर्ड ने इस संबंध में आज एक संदेश जारी किया जिसमें बताया गया है कि नियमित समय-सारणी वाली सभी मेल/एक्सप्रेस और इंटरसिटी ट्रेनों की सेवाएं 12 अगस्त तक रद्द रहेंगी। साथ ही सभी पैसेंजर ट्रेनें भी 12 अगस्त तक रद्द की गई हैं। इन ट्रेनों को पहले 30 जून तक रद्द किया गया था। अब इसकी अवधि 12 अगस्त तक बढ़ाई गई है। बोडर् ने यह स्पष्ट किया है कि 12 मई और 01 जून से चलाई गई सभी विशेष रेलगाड़यिों का परिचालन जारी रहेगा। 
PunjabKesari
पूर्व में 12 अगस्त तक की यात्रा के लिए बुक कराए गए टिकट रेलवे ने पहले ही रद्द कर दिए हैं। रेलवे बोडर् ने 22 जून को आदेश जारी कर नियमित समय-सारणी वाली ट्रेनों में 14 अप्रैल या उससे पहले बुक कराये गये सभी टिकट रद्द कर दिये थे। रेलवे में अधिकतम 120 दिन पहले बुकिंग कराई जा सकती है। इस प्रकार उस आदेश से 12 अगस्त तक के टिकट रद्द हो गये थे। उसी समय यह संकेत मिल गया था कि 12 अगस्त तक सामान्य रेल सेवा शुरू होने की उम्मीद नहीं है।
PunjabKesari
भारतीय रेल रोजाना तकरीबन नौ हजार पैसेंजर ट्रेनों और 3,500 मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन करती है। ये सभी ट्रेनें फिलहाल रद्द हैं। प्रीमियम ट्रेनें भी कोविड-19 के मद्देनजर रद्द कर दी गई हैं। इनका परिचालन 12 अगस्त तक रद्द रहेगा। रेलवे ने जरूरी काम से यात्रा करने वालों के लिए 230 विशेष ट्रेनों का परिचालन शुरू किया है जो फिलहाल चलती रहेंगे। मंत्रालय के अधिकारियों का दावा है कि ये ट्रेनें देश के लगभग सभी हिस्से को जोड़ती हैं।
PunjabKesari
 
  


Yaspal

Related News