छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: मतगणना के लिए अधिकारियों को दिया गया प्रशिक्षण

punjabkesari.in Thursday, Dec 06, 2018 - 05:27 PM (IST)

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में विधानसभा निर्वाचन के तहत आगामी 11 दिसंबर को होने वाली मतगणना के लिए कलेक्टर्स एवं जिला निर्वाचन अधिकारियों, उप जिला निर्वाचन अधिकारियों और सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों के रिटर्निंग ऑफिसरों को आज प्रशिक्षण दिया गया। यहां नवीन विश्रामगृह स्थित ऑडिटोरियम में आयोजित इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रशिक्षकों ने अधिकारियों की शंकाओं का समाधान किया और उनके सवालों के जवाब भी दिए। 

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने प्रदेश में शांतिपूर्ण और निर्विघ्न मतदान संपन्न कराने के लिए सभी कलेक्टर्स और रिटर्निंग ऑफिसरों तथा निर्वाचन कार्य से जुड़े अधिकारियों और कार्मिकों की सराहना करते हुए कहा कि प्रदेश के मतदाताओं ने उत्साह से निर्वाचन में हिस्सा लिया। लोकतांत्रिक व्यवस्था पर अपना भरोसा जताया।

इस अवसर पर भारत निर्वाचन आयोग द्वारा छत्तीसगढ़ विधानसभा निर्वाचन 2018 के तहत विगत माहों में आयोजित रिटर्निंग ऑफिसर और सहायक रिटर्निंग ऑफिसर के लिए सर्टिफिकेशन कोर्स पर आधारित प्रशिक्षण सह परीक्षा कार्यक्रम में शामिल होने वाले और प्रमाण पत्र परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले अधिकारियों को प्रमाण पत्र वितरित किए गए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News