Odisha Train Accident: हादसे के बाद कुछ देर तक होश में था कोरोमंडल एक्सप्रेस का ड्राइवर...जानें अन्य चालकों का हाल

punjabkesari.in Monday, Jun 05, 2023 - 04:19 PM (IST)

नेशनल डेस्क: ओडिशा के बालासोर के निकट दुर्घटनाग्रस्त हुई कोरोमंडल एक्सप्रेस के चालक गुणनिधि मोहंती और उनके सहायक हजारी बेहरा का भुवनेश्वर स्थित एम्स में इलाज किया जा रहा है और उनकी हालत स्थिर है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। दोनों को दो जून को बाहानगा बाजार के पास दुर्घटनाग्रस्त हुई कोरोमंडल एक्सप्रेस से बचाया गया था। इस हादसे में 275 यात्रियों की मौत हुई है, जबकि लगभग 1,200 यात्री घायल हुए हैं।

 

दक्षिण पूर्व रेलवे (SER) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (CPRO) आदित्य चौधरी ने एक टीवी चैनल को बताया, “दोनों चालकों की हालत स्थिर है, जबकि मोहंती को सोमवार को आईसीयू से बाहर लाया गया।” दोनों ट्रेन चालकों के परिवारों ने सभी से उनकी निजता का सम्मान करने की अपील की है और उन्हें शारीरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ होने देने का अनुरोध किया है। उन्होंने दावा किया कि दोनों ट्रेन चालकों को दुर्घटना के लिए दोषी नहीं ठहराया जा सकता, क्योंकि वे रेल नियमों के अनुसार ट्रेन चला रहे थे।

 

रेलवे संचालन और व्यापार विकास बोर्ड की सदस्य जया वर्मा सिन्हा ने रविवार को बताया कि हादसे के कुछ देर बाद तक कोरोमंडल एक्सप्रेस के लोको पायलट होश में थे और उन्होंने बताया था कि उन्हें ग्रीन सिग्नल मिला था। जया वर्मा ने बताया कि उन्होंने भी लोको पायलट से बात की थी और लोको पायलट ने उन्हें भी ग्रीन सिग्नल मिलने की बात बताई थी। हालांकि बाद में लोको पायलट की हालत बिगड़ गई और फिलहाल वह अस्पताल में भर्ती है। वहीं कोरोमंडल एक्सप्रेस ने जिस मालगाड़ी को टक्कर मारी उसके गार्ड की जान किस्मत से बच गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News