ट्रैफिक पुलिस पर रहेगी विजीलैंस टीम की नजर, रिश्वत ली तो खैर नहीं

punjabkesari.in Sunday, Dec 11, 2016 - 10:45 AM (IST)

चंडीगढ़(कुलदीप) : यू.टी. पुलिस विभाग में ट्रैफिक पुलिस व पब्लिक के बीच विवादों का पुराना मामला रहा है। लगातार बढ़ती शिकायतों व कई ट्रैफिक पुलिसकर्मी विजीलैंस टीम के हत्थे चढऩे के बाद विजीलैंस विभाग की ट्रैफिक पुलिसकर्मियों पर पैनी नजर है। इसके लिए शहर के कई प्रमुख स्थानों पर ट्रैफिक पुलिस के नाके से थोड़ा आगे जाकर विजीलैंस का एक सदस्य सादी वर्दी में ट्रैप लगाए खड़ा होने लगा है। 

 

ऐसे हो रही तैनाती : 
सूत्रों के अनुसार शहर के अलग-अलग एरिया जैसे सैक्टर-34, ट्रिब्यून चौक, इंडस्ट्रीयल एरिया, ट्रांसपोर्ट लाइट प्वाइंट सहित अन्य इलाकों में सादी वर्दी में एक पुलिसकर्मी की तैनाती होती है लेकिन यह रोजाना फिक्स नहीं होता है। इसके साथ ट्रैप में तैनात विजीलैंसकर्मी ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को रोकने वाले वाहन चालक से पूछताछ भी कर लेते हैं। संबंधित मामले में विजीलैंस अफसरों से बात की गई तो उन्होंने किसी तरह का कमेंट करने से साफ मना कर दिया। 

 

रिश्वत लेते पकड़े गए थे 2 ट्रैफिक पुलिसकर्मी :
विजीलैंस की टीम ने 6 महीने पहले सैक्टर-23 में 2 ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को रिश्वत लेने के बाद दबोचा था। शिकायतकत्र्ता ने 100-100 के तीन नोटों का नंबर नोट करके अपनी जेब में रख लिया। जैसे ही ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने उससे रिश्वत में 300 रुपए लिए, उसने आगे जाकर विजीलैंस को सूचना देकर पुलिसकर्मियों को रंगे हाथ पकड़वा दिया। 

 

व्हाट्सएप नंबर पर भी बढ़ी शिकायतें :
पुलिस द्वारा ट्रैफिक की समस्याओं व शिकायतों के लिए करीब 2 साल पहले एक व्हाट्सएप नंबर लांच किया गया था। ट्रैफिक समस्याओं के अलावा इस नंबर पर ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की काफी शिकायतें आनी शुरू हो गईं और धीरे-धीरे यह बढऩे लगी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News