दिवाली से पहले की खरीदारी और पंजाबी गायक दिलजीत के कार्यक्रमों के कारण दिल्ली में यातायात जाम

punjabkesari.in Sunday, Oct 27, 2024 - 11:00 PM (IST)

नेशनल डेस्क : दिवाली से पहले बाजारों में लोगों की भीड़ उमड़ने के कारण रविवार को राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में वाहनों की लंबी कतारें देखी गईं, जबकि पंजाबी गायक दिलजीत दोसांझ के लगातार दो कार्यक्रमों के कारण दक्षिणी दिल्ली के कुछ हिस्सों में वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई। जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम के पास यातायात प्रभावित हुआ, जहां दोसांझ के ‘‘दिल-लुमिनाटी इंडिया टूर 2024'' के तहत दो दिनों में दूसरा संगीत कार्यक्रम था। गायक-अभिनेता की एक झलक पाने के लिए हजारों की संख्या में लोग एकत्र हुए थे।

दिल्ली पुलिस के अनुसार, कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए समारोह स्थल के आसपास पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। पुलिस द्वारा जारी यातायात परामर्श में कहा गया है कि स्टेडियम के सिग्नल से बीपी मार्ग तक भारी मोटर वाहनों की आवाजाही शाम 4 बजे से रात 11 बजे तक प्रतिबंधित कर दी गई। यात्रियों को सलाह दी गई है कि वे इस दौरान बीपी मार्ग, लोधी रोड, लाला लाजपत राय मार्ग और स्टेडियम के आसपास के इलाकों से गुजरने से बचें। मथुरा रोड पर भी वाहनों की लंबी कतारें देखी गईं।

फरीदाबाद निवासी आशीष सिंह ने कहा, ‘‘हम पूर्वी दिल्ली में अपने रिश्तेदारों के घर दिवाली का तोहफा देने जा रहे थे। मथुरा रोड पर आम दिनों की तुलना में यातायात अधिक था, जिस कारण गाड़ियां धीमी रफ्तार से चल रही थीं।'' उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के रोहिणी इलाके में भी ऐसी ही स्थिति देखने को मिली। मॉडल टाउन निवासी मोहित सक्सेना ने बताया, ‘‘मधुबन चौक और रोहिणी ईस्ट मेट्रो स्टेशन के बीच के हिस्से में काफी यातायात था, जो त्योहारों के समय में काफी आम बात है।'' नजफगढ़ से नांगलोई और रोहतक रोड पर भी काफी यातायात देखने को मिला।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News