डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही, डिलीवरी के दौरान पेट में छोड़ा तौलिया

punjabkesari.in Friday, Mar 30, 2018 - 03:28 PM (IST)

सेंट्रल दिल्ली: राजधानी दिल्ली में एक बार फिर सरकारी हॉस्पिटल में बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। इस बार डॉक्टरों ने बच्चा होने के दौरान किए गए ऑपरेशन के बाद महिला के पेट में तौलिया ही छोड़ दिया। महिला की तबीयत बिगड़ी तो उसे दवा देकर टरका दिया। पति पीड़िता पूजा शर्मा (30) को लेकर एलएनजेपी हॉस्पिटल पहुंचा तो वहां डॉक्टरों की लापरवाही का पता चला। इधर महिला के पेट में संक्रमण हुआ और उसकी आंतें गल गईं। इमरजेंसी में महिला का ऑपरेशन किया गया। फिलहाल पूजा की हालत स्थिर है। जामा मस्जिद थाना पुलिस चार डॉक्टरों व एक टेक्नीशियन के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कर पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

जानकारी के अनुसार, पूजा सपरिवार गली राज उग्रसेन, बाजार सीताराम स्थित राधाकृष्ण मंदिर में रहती है। परिवार में पति योगेश शर्मा व तीन बच्चे हैं। गत 2 फरवरी को योगेश ने पूजा को प्रसव पीड़ा के बाद जामा मस्जिद स्थित कस्तूरबा हॉस्पिटल में भर्ती कराया था, जहां अगले ही दिन ऑपरेशन के बाद पूजा ने एक बेटी को जन्म दिया। ऑपरेशन के बाद लगातार पूजा के पेट में दर्द रहने लगा। ज्यादा तबीयत खराब होने के बाद योगेश उसे दोबारा हॉस्पिटल लेकर पहुंचा। जहां उसे दवाई देकर भेज दिया। लेकिन दर्द कम होने के बजाए बढ़ गया।

पत्नी की हालत बिगड़ती देखकर योगेश 15 फरवरी को उसे एलएनजेपी हॉस्पिटल ले गया। इमरजेंसी में टेस्ट, एक्सरे और अल्ट्रासाउंड करने पर पता चला कि पूजा के पेट में कुछ कपड़ा है। उसकी वजह से उसके पेट में पस पड़ गई है। फौरन अगले ही दिन पूजा का ऑपेरशन कर कपड़ा निकाला गया। गत छह मार्च को हॉस्पिटल से उसे छुट्टी दे दी गई। योगेश की शिकायत पर जामा मस्जिद थाना पुलिस ने डॉ. रमन, डॉ. शोभिका, डॉ. प्रिया, डॉ. एसएन अनुराधा और टेक्नीशियन रविंदर के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकद्दमा दर्ज कर लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News