टूलकिट मामला: AISA ने किया दिशा की गिरफ्तारी का विरोध, उठाई रिहाई की मांग

punjabkesari.in Tuesday, Feb 16, 2021 - 08:02 PM (IST)

नई दिल्लीः वामदल से संबद्ध ऑल इंडिया स्टुडेंट्स एसोसिएशन (आइसा) ने टूलकिट मामले में गिरफ्तार पर्यावरण कार्यकर्ता दिशा रवि की गिरफ्तारी के खिलाफ मंगलवार को दिल्ली पुलिस के मुख्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू), दिल्ली विश्वविद्यालय और अम्बेडकर विश्वविद्यालय (दिल्ली) के आइसा सदस्यों ने रवि की तुरंत रिहाई की मांग की और आरोप लगाया कि भाजपा ‘ लोकतंत्र के खिलाप क्रूर अभियान' चला रही है।

आइसा के राष्ट्रीय कार्यकारी महासचिव प्रसेनजीत कुमार ने कहा, ‘‘युवा भारत के भविष्य हैं। दिशा जैसी मुखर युवा आवाजों से हमारे देश का लोकतांत्रिक तानाबाना बनता है लेकिन भाजपा द्वारा हमपर हमला कामयाब नहीं होगा।'' आइसा ने बयान में आरोप लगाया कि ‘टूलकिट' के आधार पर दिशा रवि की गिरफ्तारी ‘‘ आरएसएस-भाजपा का लोकतांत्रिक विरोधी एजेंडे का नृशंस प्रदर्शन है।''

संगठन ने कहा, ‘‘टूलकिट प्रदर्शन का सामान्य हथियार है और द्वेषपूण तरीके से इसे ‘अंतरराष्ट्रीय साजिश' करार देना भाजपा का किसानों के विशाल प्रदर्शन को बदनाम करने का तरीका है।'' आइसा का प्रदर्शन दिल्ली पुलिस के आयुक्त को संबोधित ज्ञापन सौंपने के साथ समाप्त हुआ जिसमें दिशा रवि के साथ-साथ मजदूर संघ कार्यकर्ता नौदीप कौर, शिव कुमार, ‘ गिरफ्तार किसान नेताओं व राजनीतिक कैदियों' को रिहा करने की मांग की गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News