UP: हेडमास्टर करता था टीचर्स के साथ अश्लील हरकतें और छेड़छाड़, विरोध करने पर देता था गाली...मामला दर्ज

punjabkesari.in Sunday, Apr 14, 2024 - 12:03 AM (IST)

नेशनल डेस्कः उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में बिलासपुर कोतवाली थाना क्षेत्र के एक प्राथमिक विद्यालय के हेडमास्टर के खिलाफ विद्यालय की शिक्षिकाओं से अश्‍लील हरकत करने के आरोप में FIR दर्ज की गई है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। बिलासपुर कोतवाली पुलिस के अनुसार, थाना क्षेत्र के मानपुर ओझा की कृष्णानगर कॉलोनी स्थित सरकारी प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिकाओं ने उनसे कथित रूप से छेड़खानी करने एवं उनका मानसिक उत्पीड़न करने को लेकर स्कूल के हेडमास्टर के विरोध में शुक्रवार को प्रदर्शन किया।

स्कूल की कई शिक्षिकाएं अपने परिवार संग स्कूल पहुंचीं और हेडमास्टर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद शिक्षिकाओं ने थाना बिलासपुर में प्रधानाध्यापक के विरुद्ध तहरीर दी जिस पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) बलवान सिंह ने बताया कि आरोपी प्रधानाध्यापक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354 (महिलाओं से अश्लील हरकत) और 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाना) के तहत प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

पुलिस के अनुसार, शिक्षिकाओं ने आरोप लगाया कि हेडमास्टर हरिराम दिवाकर उनसे ‘‘छेड़खानी करता है और उनका मानसिक उत्पीड़न करता है तथा विरोध करने पर वह गाली-गलौज एवं अभद्रता पर उतर आता है।'' जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संजीव कुमार ने कहा, ‘‘यह प्रकरण मेरे संज्ञान में आया है। कृष्णा नगर बिलासपुर की सहायक अध्यापिकाओं ने वहां के हेडमास्टर पर अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया है। इस प्रकरण में FIR दर्ज हो गई है और कार्यालय स्तर पर प्रारंभिक जांच हेतु कमेटी गठित की जा रही है।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News