सीवर और पानी के नए कनेक्शन का शुल्क कम होगा: केजरीवाल

punjabkesari.in Sunday, Feb 14, 2016 - 07:19 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने सीवर और पानी के नए कनेक्शन पर पहली बार लगने वाले शुल्क में 80 प्रतिशत की कमी करने की दिल्ली सरकार की योजना को फिर से लागू करने की घोषणा आज की। आम आदमी पार्टी सरकार की पहली वर्षगांठ पर लोगों को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि यह योजना 30 जुलाई तक जारी रहेगी।  

 
उन्होंंने कहा, योजना के पहले चरण में 26 जून से 25 दिसंबर 2015 के बीच दिल्ली जलबोर्ड ने 1.5 लाख नए कनेक्शन पंजीकृत किए थे। योजना के अनुसार, गैरपंजीकृत कालोनियों में विकास शुल्क को 80 प्रतिशत तक कम कर दिया गया है ताकि लोग सीवर और पानी का कनेक्शन ले सकें। जल विकास शुल्क को 440 रूपए से घटाकर 100 रूपए प्रति वर्ग मीटर कर दिया गया है जबकि सीवर विकास शुल्क को 494 रूपए से कम करके 100 रूपए प्रति वर्ग मीटर कर दिया गया है।  
 
केजरीवाल ने कहा, ‘‘सरकार ने योजना को फिर से लाूग करने का फैसला लिया है, जो 30 जुलाई तक जारी रहेगी। मैं लोगों सेे पानी के नए कनेक्शन लेने का अनुरोध करता हूं।’’ उन्होंने हालांकि कहा कि जिन क्षेत्रों में पाइपलाइन नहीं है, वहां टैंकर से पानी की आपूर्ति नहीं की जाएगी। दिल्ली जलबोर्ड ने अवैध कनेक्शनों का नियमितीकरण शुल्क भी 18 हजार रूपये से घटाकर 3,300 रूपये कर दिया है। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News