नड्डा का बड़ा दावा और दहशत में अमेरिका, आज इन खबरों पर है देश दुनिया की नजर

punjabkesari.in Saturday, Apr 03, 2021 - 10:22 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने देश की चिंता बढ़ा दी है। कोरोना के संकट को देखते हुए जहां लॉकडाउन की आहट सुनाई देने लगी है ताे वहीं  दूसरी तरफ लोग नियमों का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे हैं। इस सब के बीच चुनावी रैलियां भी चरम पर है। आज फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह कई रैलियों में शामिल होंगे। इसके अलावा अमेरिकी कैपिटल में हमले की घटना के बाद दहशत का माहैल है। आज की सभी बड़ी  और दिलचस्प खबरें हम आप तक पहुंचाते रहेंगे, जिस पर देश और दुनिया की नजर टिकी हुई है।

 

महाराष्ट्र में नियमों का उल्लंघन
महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी होने के बावजूद लोग मुंबई की दादर सब्ज़ी मं​डी में कोविड नियमों का उल्लंघन करते दिखे। महाराष्ट्र में कल कोरोना के 47,827 नए मामले सामने आए थे। मराठवाड़ा क्षेत्र में  पिछले 24 घंटों के दौरान संक्रमण 5253 नये मामले दर्ज किए और 84 मरीजों की मौत हो गई। क्षेत्र के आठ जिलों में से औरंगाबाद महामारी से सबसे अधिक प्रभावित रहा, जहां संक्रमण के 1,427 नये मामले सामने आये और 33 लोगों की मौत हुई है। इसके बाद नांदेड़ में 1346 नये मामले सामने आये और 23 लोगों की मौत हो गई।

 

असम बंगाल में  पीएम मोदी की रैली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज फिर ताबड़तोड़ रैलियां करने जा रहे हैं। आज वह फिर असम की धरती में हुंकार भरेंगे, वहीं बंगाल में भी चुनावी रैली का हिस्सा बनेंगे। भाजपा नेता ने बताया कि मोदी 36 घंटे में 5,000 किमी से अधिक का सफर और चार राज्यों में चुनाव प्रचार करेंगे।

 

जे.पी.नड्डा का असम में जीत का दावा
असम के गुवाहाटी में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने दावा किया कि असम में भाजपा की ही जीत होगी। उन्होंने कहा कि असम की जनता ने शुरू से एनडीए को समर्थन देने का मन बना लिया है। असम की जनता ने प्रथम और द्वितीय चरण में एकतरफा फैसला दिया है और तीसरे चरण में भी जनता का मन स्पष्ट दिख रहा है।

 

अमेरिकी संसद भवन के बाहर  गोलाबारी
अमेरिकी कैपिटल (संसद भवन) के बाहर एक बैरिकेड पर एक व्यक्ति ने शुक्रवार को दो पुलिस अधिकारियों को कार से कुचल दिया जिसमें एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई। पुलिस अधिकारियों पर कार चढ़ाने के बाद हमलावर एक चाकू लहराता हुआ दिखा। इस साल किसी पुलिस अधिकारी के ड्यूटी पर रहते हुए मौत का यह दूसरा मामला है।

 

राकेश टिकैत पर हमले के आरोप में 14 लोग गिरफ्तार
किसान नेता राकेश टिकैत की गाड़ियों के काफिले पर हमला करने के आरोप में 14 लोगों की गिरफ्तारी की गई है।  शुक्रवार को राजस्थान के अलवर जिले में कुछ लोगों ने कथित रूप से पत्थर फेंके। घटना में किसी को चोट तो नहीं लगी लेकिन टिकैत की कार का पिछला शीशा क्षतिग्रस्त हो गया।  भारतीय किसान यूनियन का कहना है कि हिरासत में लिए गए लोग भाजपा से सम्बद्ध अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) से जुड़े हैं। यूनियन ने आरोप लगाया है कि इस हमले के पीछे भाजपा है।

 

चौथे दिन पेट्रोल डीजल में कोई बदलाव नहीं
अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में फिर से तेज़ी आने के संकेतो के बावजूद घरेलू स्तर पर आज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार चौथे दिन कोई बदलाव नहीं हुआ। इससे पहले मंगलवार को पेट्रोल 22पैसे और डीजल 23पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ था। दिल्ली में मंगलवार को पेट्रोल प्रति लीटर 22 पैसे कम होकर 90.56 रुपये प्रति लीटर और डीजल 23 पैसे कम हो कर 80.87 रुपये प्रति लीटर पर आ गया। तेल विपणन करने वाली कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के अनुसार शनिवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में फिर से तेज़ी देखी गई है। लंदन ब्रेंट क्रूड 64 डॉलर प्रति बैरल के पार चला गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News