बालाकोट एयर स्‍ट्राइक के दो साल और भारत व्यापार बंद, आज इन खबरों पर रहेगी देश की नजर

2021-02-26T09:16:00.153

नेशनल डेस्क: 26 फरवरी यानी आज के दिन देश कभी नहीं भूल सकता। आज ही के दिन पुलवामा में हुई उस आतंकी हमले की टीस लिए भारतीय वायुसेना ने पाकिस्‍तान के बालाकोट में एयर स्‍ट्राइक कर आतंकियों के ठिकानों को ध्‍वस्‍त कर दिया गया था।इस हवाई हमले के बाद पाकिस्तान पूरी तरह कांप उठा था। इसके अलावा आज उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक से भरा एक वाहन पाए जाने के बाद मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है। वहीं आज ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भाजपा के गढ़ गुजरात में रोड शो करने जा रहे हैं। इसी तरह की पल पल की खबरें और बड़ी अपडेट हम आप तक पहुंचाते रहेंगे। 

PunjabKesari

आज के दिन भारत ने पाक से लिया था बदला 
आज यानी 26 फरवरी को उस बालाकोट एयर स्ट्राइक के दो साल पूरे हो गए जब भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस कर जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों पर बमबारी कर उसे तबाह कर दिया था। भारतीय वायुसेना के वीर जवानों ने पाकिस्तान की धरती में घुस कर आतंकवादियों का सफाया किया था और पाकिस्तान को इसकी भनक भी नहीं लगी थी। 14 फरवरी को हुए जम्मू-कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत ने 26 फरवरी की देर रात इसका बदला लिया था और पाकिस्तान के बालाकोट में स्थित जैश के आतंकी कैंप को नेस्तानबूद कर दिया था। 

 

सूरत में रोड शो करेंगे केजरीवाल 
गुजरात के सूरत में नगर निकाय चुनावों में आप ने 27 सीटों पर जीत दर्ज की। इस जीत का जश्न मनाने  केजरीवाल आज सूरत में रोड शो करेंगे। उन्होंने  राज्य के लोगों का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि गुजरात के लोगों ने ‘‘कांग्रेस की सदी पुरानी राजनीति को खारिज कर दिया और मुख्य विपक्षी दल के तौर पर आम आदमी पार्टी को चुना, जो दिखाता है कि वे राज्य में विकास और काम की राजनीति चाहते हैं।'

PunjabKesari

मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली विस्फोटक से लदी कार
रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक और दुनिया के जाने माने उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के पास विस्फोटक मिलने से हड़कंप मच गया। अब पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी के आवास ‘एंटीलिया' के निकट कार्मिकल रोड पर वीरवार को एक वाहन खड़ा था जिसमें जिलेटिन की छड़ें थी।  कार मिलने के बाद मौके पर ATS और बम निरोधक दस्ता पहुंचा। 

 

मोदी एमजीआर चिकित्सा विश्वविद्यालय के 33वें दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज तमिलनाडु के एमजीआर चिकित्सा विश्वविद्यालय के 33वें दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक प्रधानमंत्री वीडिया कांफ्रेंस के माध्यम से इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस दौरान तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित भी उपस्थित रहेंगे। दीक्षांत समारोह में छात्रों को डिग्री और डिप्लोमा उपाधियां प्रदान की जाएंगी। एमजीआर विश्वविद्यालय तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम जी रामचंद्रन के नाम पर रखा गया है।

PunjabKesari

जीएसटी के खिलाफ आज भारत व्यापार बंद
माल एवं सेवा कर (जीएसटी) तथा ई-कॉमर्स के मुद्दे व्यापारियों के संगठन कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने राष्ट्रव्यापी बंद का आह्वान किया है। कैट का दावा है कि भारत व्यापार बंद में 40,000 से अधिक व्यापारिक संगठनों के आठ करोड़ व्यापारी शामिल होंगे। वहीं कुछ अन्य व्यापारी संगठनों ने  कहा कि वे बंद का समर्थन नहीं कर रहे हैं। कैट ने कहा कि एक करोड़ ट्रांसपोर्टरों का प्रतिनिधित्व करने वाली ऑल इंडिया ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन ने बंद का समर्थन किया है। 

 

 


Content Writer

vasudha

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static