भारी चालान के विरोध के चलते दिल्ली-एनसीआर में आज चक्का जाम

punjabkesari.in Thursday, Sep 19, 2019 - 05:59 AM (IST)

नई दिल्ली: नए मोटर व्हीकल एक्ट-2019 लागू होने के बाद से लगातार हो रहे भारी चालान की वजह से यूनाईटेड फ्रंट ऑफ ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन (यूएफटीए) ने वीरवार को हड़ताल की घोषणा की है। इस दौरान ट्रांसपोर्टर दिल्ली-एनसीआर में वीरवार को सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक हड़ताल करेंगे। वीरवार को ट्रांसपार्टरों के हड़ताल से दिल्ली सहित एनसीआर शहरों में आम जीवन प्रभावित हो सकता है। 
PunjabKesari
बुधवार को चैम्सफोर्ड क्लब में यूनाइटेड फ्रंट ऑफ ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने प्रेस वार्ता की, जिसमें 34 एसोसिएशन के पदाधिकारी मौजूद थे। वार्ता के दौरान पदाधिकारियों ने दावा किया कि हड़ताल में ऑटो, टैक्सी, ट्रक, ओला उबर, एसटीए के तहत चलने वाली कलस्टर बसें, ग्रामीण सेवा, टेम्पो और बड़े व्यवसायिक वाहन शामिल रहेंगे। 
PunjabKesari
इसके पहले एसोसिएशन की ओर से ट्रांसपोर्ट मंत्रालय को मांग पत्र भी सौंपा गया था। जिसमें नए मोटर वाहन अधिनियम में जुर्माने की राशि को कम करने, चालान का अधिकार सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार एसीपी और एसडीएम स्तर को देनेे, चालान में पारदर्शिता व आधुनिकीकरण को अपनाने, दुर्घटना बीमा में तृतीय पक्ष दायित्व को और स्पष्ट करना भी शामिल है। 
PunjabKesari
एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कहा कि सड़क दुर्घटना रोक ने के लिए किए जा रहे कार्रवाई का विरोध नहीं कर रहे हंै उनका विरोध भारी जुर्माना राशि को लेकर है। एक्ट लागू करने से पहले वाहन मालिकों का भी पक्ष रखा जाना चाहिए था। यूएफटीए के संयोजक राजेंद्र कपूर ने कहा कि टैक्स के बाद भारी-भरकम जुर्माने से ट्रांसपोर्टरों की हालत खराब है। पहले से ही ट्रांसपोर्ट उद्योग मंदी की चपेट में है। पदाधिकारियों ने कहा कि ट्रांसपोर्टरों से वर्ष 2004 से लेकर अब तक दिल्ली नगर निगम ने 1100 करोड़ रुपए वसूलने के बाद भी पार्किंग मुहैया नहीं करा पाया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News