संसद मानसून सत्र से पहले कांग्रेस की बैठक, मोहाली में खुलेंगे कॉलेज...आज की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Jul 14, 2021 - 09:56 AM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तर भारत में आखिरकार मानसून ने मंगलवार को दस्तक दे दी जिससे लोगों को चिलचिलाती और उमस भरी गर्मी से राहत मिल गई, इसी के साथ अब दिल्ली, पंजाब, उत्तर प्रदेश और हरियाणा में मौसम काफी ठंडा हो गया है व कई इलाकों में बारिश का सिलसिला जारी है। वहीं कोरोना पाबंदियों में ढील मिलने के बाद लोग काफी लापरवाह हो गए हैं। बुधवार (14 जुलाई) को देश-विदेश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी।

 

J&K: पुलवामा में एनकाउंटर
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को ढेर कर दिया है। फिलहाल इलाे में सर्च ऑप्रेशन जारी है।

 

पंजाब: मोहाली में कॉलेज और कोचिंग सेंटर आज से खुलेंगे
कोरोना के कमजोर पड़ने के साथ ही मोहाली प्रशासन ने नाइट कर्फ्यू हटाने संबंधी आदेश जारी किया है। इसके साथ ही अब इंडोर में होने वाले कार्यकर्मों में 100 और आउटडोर में 200 लोग शामिल हो सकेंगे। हालांकि सभी स्कूल अभी बंद रहेंगे। कॉलेज, कोचिंग सेंटर और उच्च ट्रेनिंग संस्थान खुल सकेंगे।

 

जम्मू-कश्मीर: अरनिया सेक्टर में दिखा ड्रोन
एक बार फिर से घाटी में ड्रोन देखे जाने की खबर सामने आई है। सीमा सुरक्षा बल के मुताबिक 13-14 जुलाई की मध्यरात्री को अरनिया सेक्टर में एक लाल बत्ती देखी गई।

 

संसद मानसून सत्र से पहले सोनिया गांधी ने बुलाई कांग्रेस की बैठक
19 जुलाई से संसद का मानसून सत्र शुरू हो रहा है। संसद के अंदर मोदी सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस पार्टी बड़ी रणनीतिक फेरबदल करने की योजना पर काम कर रही है। इसी के तहत आज कांग्रेस की बैठक हो रही है जिसकी अध्यक्षता सोनिया गांधी करेंगी।

 

दिल्ली की सीलमपुर मार्केट,रानी बाग मार्केट और सुल्तानपुरी सब्जी मंडी बंद
कोरोना नियमों का उल्लंघन करने पर दिल्ली के तीन बाजारों को बंद कर दिया गया है। इसमें सीलमपुर मार्केट,रानी बाग मार्केट और सुल्तानपुरी सब्जी मंडी शामिल है।

 

केरल में 17 और 18 जुलाई को संपूर्ण लॉकडाउन
केरल में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच राज्‍य सरकार ने 17 और 18 जुलाई को संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया है।

 

पीएम मोदी गुजरात को देंगे सौगात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 जुलाई को गुजरात को विभिन्न विकास कार्यों की सौगात देंगे।
प्रधानमंत्री शुक्रवार शाम 4 बजे गुजरात की राजधानी गांधीनगर के पुनर्निर्मित अद्यतन रेलवे स्टेशन, 318 कमरों वाले आधुनिक फाइव स्टार होटल सहित लगभग 7 विभिन्न विकास कार्यों का नई दिल्ली से वर्चुअल लोकार्पण करेंगे।

 

टोक्यो ओलंपिक के लिए 228 सदस्यीय दल भेजेगा भारत
भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने बताया कि भारत 119 खिलाड़ियों सहित टोक्यो ओलंपिक के लिए 228 सदस्यीय दल भेजेगा। यह ओलंपिक में भारत का अब तक का सबसे बड़ा खिलाड़ियों का दल होगा। उन्होंने कहा, 'टोक्यो जाने वाला पहला दल 17 जुलाई को यहां से रवाना होगा। इसमें कुल 90 एथलीट और अधिकारी होंगे।

 

पेट्रोल डीजल की कीमतें स्थिर 
अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में एक डॉलर प्रति बैरल से अधिक की तेजी के बावजूद बुधवार को लगातार दूसरे दिन घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News