कोरोना की बेकाबू रफ्तार से देश की हालत खराब, आज दिनभर इन बड़ी खबरों पर रहेगी नजर

2021-04-19T11:20:39.43

नेशनल डेस्क: देश में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। देश में कोरोना हर दिन अपने ही नए-नए रिकॉर्ड तोड़ रहा है। वहीं कोरोना की गंभीरता को देखते हुए राजस्थान सरकार ने राज्य में नई पाबंदियां लगाई हैं। सोमवार (19 अप्रैल) को देश-विदेश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी।

PunjabKesari

राजस्थान में नई पाबंदियां
 राजस्थान सरकार ने कोरोना पर काबू पाने के लिए राज्य में 19 अप्रैल से 3 मई सुबह 5 बजे तक वीकेंड कर्फ्यू जैसी पाबंदियां लगाने का फैसला लिया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में रविवार देर रात तक मुख्यमंत्री निवास पर चली उच्च स्तरीय बैठक में यह फैसला लिया गया। जन अनुशासन पखवाड़े के तहत विभिन्न गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय किया गया है। 

PunjabKesari

कोरोना संकट में रेलवे ने संभाली कमान
कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच देश के कई राज्यों में ऑक्सीजन गैस की किल्लत को दूर करने के लिए रेलवे ऑक्सीजन एक्सप्रेस चलाएगी। अधिकारियों ने कहा कि खाली टैंकर विशाखापत्तनम, जमशेदपुर, राउरकेला और बोकारो से लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन भरने के लिए सोमवार को मुंबई और उसके आसपास कलमबोली और बोइसर स्टेशनों से चलेंगे।

PunjabKesari

किसान आंदोलन : गाजीपुर बॉर्डर से रास्ता खोलने का काम शुरू
गाजीपुर बॉर्डर पर दिल्ली से गाजियाबाद की ओर से जाने वाले रास्ते को खोलने का काम शुरू हो गया है। दिल्ली- मेरठ हाईवे पर लगी बैरिकेडिंग को हटाया जा रहा है। किसानों का कहना है कि उनके आह्वान के बाद ही पुलिस इस रास्ते को खोल रही है।

PunjabKesari

कोरोना के चलते ममता का बड़ा ऐलान
पश्चिम बंगाल में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) कोलकाता में छोटी-छोटी चुनावी सभाएं आयोजित करेगी और वह उन जिलों में आयोजित रैलियों में छोटे-छोटे भाषण देंगी, जिनमें शेष तीन चरणों में मतदान होना है। 

 

रूस ने चेक गणराज्य के 20 राजनयिकों को किया निष्कासित
चेक गणराज्य द्वारा 18 रूसी राजनयिकों को सैन्य खुफिया एजेंसी का जासूस बताकर निष्कासित किए जाने के जवाब में रूस ने चेक गणराज्य के 20 राजनयिकों को एक दिन के भीतर देश से बाहर जाने का आदेश दिया है। चेक गणराज्य का आरोप है कि ये 18 रूसी राजनयिक देश में गोला-बारूद के एक डिपो में 2014 में हुए विस्फोट में शामिल थे।

 

मिस्र में ट्रेन के पटरी से उतरने से 11 मरे, 98 घायल 
उत्तरी मिस्र में एक ट्रेन के पटरी से उतरने से 11 लोगों की मौत हो गई और अन्य 98 घायल हो गए। मिस्र के स्वास्थय मंत्रालय ने बताया कि ट्रेन दुर्घटना रविवार को हुई।

PunjabKesari

लालू की जेल से रिहाई
राजद प्रमुख लालू यादव चारा घोटाले से जुड़े दुमका कोषागार मामले में जमानत मिलने के बाद सोमवार को जेल से रिहा होंगे, हालांकि उनके घर लौटने में समय लगेगा। लालू अस्वस्थ चल रहे हैं और पूरी तरह ठीक होने के बाद ही लौटेंगे।

PunjabKesari

पटना: पूर्व मंत्री मेवालाल चौधरी का कोरोना से निधन 
पूर्व मंत्री और जेडीयू विधायक मेवालाल चौधरी की कोरोना के कारण पटना के एक हॉस्पिटल में मौत हो गई। मेवालाल चौधरी तारापुर विधान सभा सीट से जेडीयू के विधायक थे। वह तीन दिन पहले ही कोरोना संक्रमति पाए गए थे। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व मंत्री एवं विधायक मेवालाल चौधरी के निधन पर गहरी शोक-संवेदना व्यक्त की है।

 

फ्रांस के लिए रवाना होंगे एयर चीफ मार्शल
एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया फ्रांस के लिए रवाना होंगे। उनका 19 से 23 अप्रैल तक फ्रांस दौरा है।

 

मंदिरों पर कोरोना का साया
देश में कोरोना की दूसरी लहर के चलते एक बार फिर से कई मंदिरों के कपाट बंद हो रहे हैं। दिल्ली के कालकाजी मंदिर के कपाट आज से 22 अप्रैल तक श्रद्धालुओं के लिए बंद हो रहे हैं।


Content Writer

Seema Sharma

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static